CM सुक्खू को मिला गृह और विक्रमादित्य सिंह को मिला PWD विभाग, जानें किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1525235

CM सुक्खू को मिला गृह और विक्रमादित्य सिंह को मिला PWD विभाग, जानें किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में बुधवार को विभागों का आवंटन कर दिया गया. इस दौरान सुक्खू सरकार के मंत्रियों को विभागों की सौंप दी गई.  

CM सुक्खू को मिला गृह और विक्रमादित्य सिंह को मिला PWD विभाग, जानें किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी

शिमला/संदीप सिंह: हिमाचल प्रदेश में कैबिटन गठन के बाद बुधवार देर शाम विभागों का आवंटन कर दिया गया. सभी मंत्रियों को उनके विभागों की जिम्मेदारी सौंप दी गई. इस दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को गृह मंत्रालय, वित्त मंत्रालय, जनरल एडमिनिस्ट्रेशन, कार्मिक और योजना मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली जबकि उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री को जल शक्ति मंत्रालय, परिवहन, भाषा और संस्कृति एवं कला विभाग की जिम्मेदारी मिली. 

ये भी पढ़ें- शराब पीने वालों के लिए WHO की चेतावनी, ज्यादा नहीं एक बूंद से भी हो जाएगी भयानक बीमारी

विक्रमादित्य सिंह को मिला PWD और खेल विभाग 
वहीं, कर्नल धनीराम शांडिल को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री का जिम्मा मिला. इसके साथ ही उन्हें सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता और श्रम एवं रोजगार विभाग भी मिला. इसके अलावा चंद्र कुमार को कृषि व पशुपालन विभाग की जिम्मेदारी मिली. हर्षवर्धन चौहान उद्योग मंत्री बने. साथ ही साथ वह संसदीय मामले व आयुष विभाग भी संभालेंगे. जगत सिंह नेगी को राजस्व, बागवानी और जनजातीय विकास, रोहित ठाकुर को शिक्षा तकनीकी शिक्षा, अनिरुद्ध सिंह को ग्रामीण विकास और पंचायतीराज विभाग सौंपा गया. विक्रमादित्य सिंह को पीडब्ल्यूडी और खेल विभाग का जिम्मा सौंप दिया गया.

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश के ट्रक ऑपरेटर्स ने सरकार से कहा, Adani group को न दें फायदा

8 जनवरी को हुआ था मंत्रिमंडल का गठन
गौरतलब है कि बीते साल नवंबर में हिमाचल प्रदेश विधानसभा 2022 का चुनाव हुआ था, जिसमें प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ. इस दौरान कांग्रेस ने 68 में से 40 सीटों पर कब्जा कर जीत हासिल की और प्रदेश मे अपनी सरकार बनाई और अब करीब 1 महीने बाद 8 जनवरी को सुक्खू सरकार का पहला मंत्रिमंडल का गठन हुआ, जिसमें 7 मंत्रियो ने पद की शपथ ली.   

WATCH LIVE TV 

Trending news