Himachal: राकेश टिकेत ने जयराम सरकार पर लगाया किसान विरोधी होने का आरोप
Advertisement

Himachal: राकेश टिकेत ने जयराम सरकार पर लगाया किसान विरोधी होने का आरोप

किसान नेता राकेश टिकैत इन दिनों हिमाचल दौरे पर हैं. हिमाचल दौरे के पहले दिन उन्होंने ऊना में किसान नेताओं और कुछ किसानों से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने ऊना जिले के सनौली में गुरद्वारा साहिब में माथा टेका और अरदास की.

Himachal: राकेश टिकेत ने जयराम सरकार पर लगाया किसान विरोधी होने का आरोप

राकेश मल्ही/ऊना: किसान नेता राकेश टिकैत इन दिनों हिमाचल दौरे पर हैं. हिमाचल दौरे के पहले दिन उन्होंने ऊना में किसान नेताओं और कुछ किसानों से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने ऊना जिले के सनौली में गुरद्वारा साहिब में माथा टेका और अरदास की. राकेश टिकैत ने अपने इस दौरे के दौरान मीडिया से बात करते हुए केंद्र सरकार की ओर से लाई गई अग्निपथ योजना को युवाओं के साथ भद्दा मजाक और उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ बताया. 

अग्निपथ योजना को बताया सरकारी की साजिश
इस दौरान राकेश टिकैत ने यहां तक कह डाला कि अग्निपथ योजना के माध्यम मोदी सरकार प्राइवेट कंपनियों को सस्ते में लेबर देने का प्लान कर रही है. इसी कारण 4 साल बाद रिटायर होने वाले अग्निवीर युवाओं को नौकरी देने का उद्योगपति लुभावना वायदा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Tourist place: मनाली की वादियां हुई खुशनुमा, टूरिस्ट प्लेस हुए पर्यटकों से सराबोर

स्याही फेकने वाले मामलों में बीजेपी का हाथ
वहीं संयुक्त किसान मोर्चा के अध्यक्ष ने देश के विभिन्न हिस्सों में उनके ऊपर स्याही फेकने वाले मामलों में भारतीय जनता पार्टी का हाथ बताया. यहां तक कि कर्नाटक में भी ऐसे ही सबसे नए मामले में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के शामिल होने का दावा किया. उन्होंने वहां की भाषा समझ नहीं आने की बात कहते हुए स्याही फेकने वाले लोगों की ओर से बीजेपी के नारे लगाए जाने का दावा किया.

ये भी पढ़ें- PM Kisan yojna: इन किसानों को भेजा रहा नोटिस, पुरानी किस्त देनी होगी वापस

जयराम सरकार पर लगाया यह आरोप
राकेश टिकैत ने किसान बिल वापस होने के बाद अपने नए कदम के बारे में बात करते हुए किसान हित में विद्युत व्यवस्था और बीज व्यवस्था के लिए संघर्ष किए जाने का दावा किया. उन्होंने हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार पर भी किसान विरोधी होने का आरोप लगाया. टिकैत ने सरकार की ओर से संचालित कृषि मंडियों में गेहूं की तर्ज पर ही मक्के की खरीद किए जाने की मांग को भी दोहराया. जबकि फसलों की एमएसपी पर खरीद किए जाने की मांग उठाते हुए एमएसपी पर कानून बनाए जाने की वकालत की.

WATCH LIVE TV

Trending news