BCCI चीफ गांगुली की होगी छुट्टी, 1983 की विजेता टीम का यह खिलाड़ी बन सकता है अध्यक्ष
Advertisement

BCCI चीफ गांगुली की होगी छुट्टी, 1983 की विजेता टीम का यह खिलाड़ी बन सकता है अध्यक्ष

Roger Binny: सितंबर महीने में बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष सौरव गांगुली का कार्यकाल पिछले महीने यानी सिंतबर में खत्म हो चुका है. अब ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि उनकी जगह पर रोजर बिन्नी बोर्ड के नए अध्यक्ष बन सकते हैं. 

File PHOTO

Roger Binny: साल 2019 में भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई (BCCI) की जिम्मेदारी संभालने वाले सौरव गांगुली जल्द की जल्द ही इस पद से छुट्टी हो सकती है. बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष सौरव गांगुली का कार्यकाल इस साल सितंबर महीने तक था. हालांकि देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में बोर्ड से जुड़े संविधान में बदलाव किया था. जिसके बाद गांगुली 2025 तक अध्यक्ष बने रह सकते हैं. हालांकि फिलहाल खबरें आ रही हैं कि जल्द ही उनकी जगह पर नया अध्यक्ष आने वाला है. 

एक खबर के मुताबिक बीसीसीआई की सभी पोस्ट के लिए 11 या 12 अक्टूबर तक नामांकल दाखिल किया जा सकता है. इसके बाद 14 अक्टूबर तक नामांकन वापस लिया जा सकता है. वहां 18 अक्टूबर को वोटिंग होने की बात कही जा रही है. बताया जा रहा है कि बोर्ड की सालाना आम बैठक के लिए प्रतिनिधियों की फहरिस्त आ चुकी है. इस फहरिस्त में रहने वाला शख्स चुनाव लड़ सकता है. 

रोजर बिन्नी बन सकते हैं अध्यक्ष
सालाना आम बैठक यानी AGM की लिस्ट में आए नामों में से रोजर बिन्नी की खूब चर्चा चल रही है. कहा जा रहा है कि सौरव गांगुली के बाद रोजर बिन्नी इस पद के दावेदार हो सकते हैं. मौजूदा वक्त में वो कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं.

कौन हैं रोजर बिन्नी?
रोजर बिन्नी भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं. 1983 में कपिल देव की कप्तानी में पहली बार भारत को विश्वकप जिताने वाली टीम में बिन्नी भी शामिल थे. उन्होंने 27 टेस्ट और 72 ODI मुकाबले खेले हैं. इसके अलावा उनके बेटे स्टुअर्ड बिन्नी भी भारत के लिए खेल चुके हैं. 

Trending news