GT vs PBKS: शशांक और आशुतोष ने गुजरात के जबड़े से छीनी जीत, पंजाब ने GT को 3 विकेट से हराया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2189530

GT vs PBKS: शशांक और आशुतोष ने गुजरात के जबड़े से छीनी जीत, पंजाब ने GT को 3 विकेट से हराया

GT vs PBKS highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 17वें मैच में पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को रोमांचक मुकाबले में 3 से विकेट हरा दिया. शशांक सिंह ने 29 गेंदों मे 61 रनों की नाबाद जीताऊ पारी खेली.         

GT vs PBKS: शशांक और आशुतोष ने गुजरात के जबड़े से छीनी जीत, पंजाब ने GT को 3 विकेट से हराया

GT vs PBKS highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 17वें मैच में पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट हरा दिया. गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब को 200 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में पंजाब किंग्स ने 19.5 ओवर में  7 विकेट खोकर लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा कर लिया. शशांक सिंह ने 29 गेंदों मे 61 रनों की नाबाद जीताऊ पारी खेली. इसके अलावा इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आए आशुतोष शर्मा ने 17 गेंदों में 31 रनों की हैरतअंगेज पारी खेलकर सबको अपनी तरफ आकर्षित कर लिया .

गुजरात के 200 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स के लिए पारी की शुरुआत शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो ने की. लेकिन धवन सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. जबकि जॉनी बेयरस्टो काफी अच्छे टच में नजर आने के बाद भी महज 22 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर नूर अहमद की गेंद पर बोल्ड होकर चलते बने. 

इसके बाद नंब-3 पर  बैटिंग करने आए प्रभसिमरन सिंह भी नूर अहमद की गेंद पर 35 रन बनाकर आउट हो गए.  5वें और 6ठे बल्लेबाज के रूप में क्रमश: सैम करन और सिंकदर रजा जल्दी पवेलियन लौट गए. लेकिन एक छोर से शशांक सिंह डटे हुए थे. उन्होंने टीम को मैच में वापसी ही नहीं करवाई बल्कि टीम को जीत भी दिलाई.  शशांक ने 29 गेंद में 61 रन की पारी खेलकर पंजाब को हारी हुई बाजी में जीत दिलाई. दूसरी तरफ, इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आए आशुतोष शर्मा ने भी 17 गेंद में 31 रन की शानदार पारी खेली.  गुजरात के लिए सबसे ज्यादा दो विकेट नूर अहमद ने लिए. बाकी बचे गेंदबाजों को एक-एक सफलता मिली.

पहली पारी में क्या-क्या हुआ?
गुजरात टाइटंस की तरफ से पारी की शुरुआत करने आए कप्तान सुभमन गिल और अनुभवी विकेट कीपर रिद्धिमान साहा ने अच्छी शुरुआत दिलाई. हालांकि, साहा सिर्फ 11 रन बनाकर ही चलते बने. लेकिन दूसरी छोर से कप्तान गिल ने पारी को आगे बढ़ाया. उन्होंने इसके बाद केन विलियमसन के साथ मिलकर साझेदारी की. लेकिन विलियमसन भी सिर्फ 26 रन बनाकर आउट होकर पवेलिन लौट गए. वहीं, साई सुदर्शन भी 33 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि, इसके बाद भी शुभमन गिल डटे रहे और विरोधी गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई. गिल ने 48 गेंदों में 4 छक्के और छह चौके की मदद से 89 रनों की दमदार पारी केलकर नाबाद पवेलियन लौटे. जबकि ऑलराउंडर 8 गेंदों में 23 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल कर टीम को 199 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

पंजाब के लिए सबसे ज्यादा दो विकेट कैगिस रबाडा ने लिए, लेकिन काफी महंगे भी रहे. उन्होंने 4 ओवर के स्पैल में 44 रन खर्चे. इसके अलावा हरप्रीत बराड़ और हर्षल पटेल को एक-एक विकेट मिला.  

Trending news