IND-W vs SA-W: शेफाली और मंधाना के दम पर भारत का विशाल स्कोर, साउथ अफ्रीका के खिलाफ बने कई रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2312840

IND-W vs SA-W: शेफाली और मंधाना के दम पर भारत का विशाल स्कोर, साउथ अफ्रीका के खिलाफ बने कई रिकॉर्ड

IND-W vs SA-W Test 1st Day: टीम इंडिया ने चेन्नई टेस्ट में एक दिन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इससे पहले सर्वश्रेष्ठ स्कोर एक दिन में 431 रन था. सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा  (205) के दोहरे शतक और स्मृति मंधाना (149) के शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक सिर्फ चार विकेट के नुकसान पर 525 रनों का विशाल स्कोर बोर्ड पर लगा दिए हैं. 

IND-W vs SA-W: शेफाली और मंधाना के दम पर भारत का विशाल स्कोर, साउथ अफ्रीका के खिलाफ बने कई रिकॉर्ड
IND-W vs SA-W Test: भारतीय क्रिकेट का आज का दिन ऐतिहासिक रहा.  विमेंस क्रिकेट टीम ने  एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई में साउथ अफ्रीका विमेंस के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के पहले दिन शानदार प्रदर्शन के साथ शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा  (205) के दोहरे शतक और स्मृति मंधाना(149) के शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक सिर्फ चार विकेट के नुकसान पर 525 रनों का विशाल स्कोर बोर्ड पर लगा दिए हैं.
 
इसी के साथ टीम इंडिया ने एक दिन में सबसे ज्यादा रन बनाने का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इससे पहले सर्वश्रेष्ठ स्कोर एक दिन में 431 रन था. स्मृति मंधाना ने खेल के बाद इंटरव्यू में कहा, "यकीनन खुशी है कि टीम के लिए दिन में अच्छा गुजरा. दूसरे छोर से शेफाली को इतने लंबे छक्के लगाते हुए देखना शानदार था. हमेशा उसके साथ बल्लेबाजी करने का आनंद लिया और नॉन-स्ट्राइकर छोर से उस तरह की पारी देखना यकीनन में खास था. 500 से ज्यादा हासिल करना एक उल्लेखनीय उपलब्धि है."
 
बनाया नया रिकॉर्ड
ऑपनिंग पार्टनर  शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने दिन की गति तय की और पहले विकेट के लिए 292 रनों उम्दा साझेदारी की. यह साझेदारी महिला टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी भी बन गई. इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान की साजिदा शाह और किरण बलूच के नाम दर्ज था, जिसने साल 2004 में कराची में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था. 
 
शेफाली ने सबसे तेज़ दोहरे शतक का तोड़ा रिकॉर्ड  
इस तरह दोनों ने किसी भी विकेट के लिए पिछली सबसे बड़ी भारतीय साझेदारी को भी पीछे छोड़ दिया. इससे पहले मैसूर में साल 2014 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पूनम राउत और थिरुश कामिनी 275 रनों की साझेदारी की थी.शेफाली वर्मा आज की स्टार रहीं क्योंकि 20 साल की खिलाड़ी ने 205 रन बनाकर महिला टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज़ दोहरे शतक का रिकॉर्ड तोड़ दिया.
 
उन्होंने महज 194 गेंदों पर यह उपलब्धि हासिल की और ऑस्ट्रेलिया की एनाबेल सदरलैंड के 248 गेंदों पर दोहरे शतक के पिछले रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया. शेफाली ने अपनी दोहरी शतकीय पारी में 23 चौके और 8 छक्के लगाए. 
 
संक्षिप्त स्कोर:
साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत विमेंस टीम ने 98 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 525 रन बना लिए हैं. शेफाली वर्मा 205, स्मृति मंधाना 149, जेमिमा रोड्रिग्स 55, हरमनप्रीत कौर 42 नाबाद, ऋचा घोष 43 नाबाद. वहीं, साउथ अफ्रीका के लिए डेल्मी टकर ने 141 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

Trending news