हेमंत सोरेन 149 दिन बाद जेल से आए बाहर, पिता शिबू सोरेन मिलकर हुए भावुक, कहा- "पूरा देश जानता है जेल क्यों गया था?"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2312697

हेमंत सोरेन 149 दिन बाद जेल से आए बाहर, पिता शिबू सोरेन मिलकर हुए भावुक, कहा- "पूरा देश जानता है जेल क्यों गया था?"

Hemant Soren:  रांची में मीडिया से बात करते हुए जेएमएम नेता ने कहा कि जो लड़ाई हमने शुरू की और जो हमने संकल्प किए हैं हम उन्हें पूरा करने के लिए काम करेंगे. सोरेन ने कहा कि पिछले पांच महीने के बाद मैं जेल से बाहर आया हूं. 5 महीने झारखंड के लिए काफी चिंताजनक रहे. पूरा भारत जानता है कि हेमंत सोरेन जेल क्यों गया था.

हेमंत सोरेन 149 दिन बाद जेल से आए बाहर, पिता शिबू सोरेन मिलकर हुए भावुक, कहा- "पूरा देश जानता है जेल क्यों गया था?"

Hemant Soren: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन जमीन घोटाले से  जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में रिहा हो गए हैं. वो रांची की बिरसा मुंडा जेल से  149 दिन बाद रिहा हुए. जेल से निकलते ही सोरेन सीधे अपने पिता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन से मिलने घर पहुंचे. पिता से मिलते वक्त हेमंत सोरेन काफी भावुक भी नजर आए. उन्होंने मुलाकात के दौरान पिता की सेहत और हाल-चाल जाना. इसके बाद वो मीडिया से मुखातिब हुए.

रांची में मीडिया से बात करते हुए जेएमएम नेता ने कहा कि जो लड़ाई हमने शुरू की और जो हमने संकल्प किए हैं हम उन्हें पूरा करने के लिए काम करेंगे. सोरेन ने कहा कि पिछले पांच महीने के बाद मैं जेल से बाहर आया हूं. 5 महीने झारखंड के लिए काफी चिंताजनक रहे. पूरा भारत जानता है कि हेमंत सोरेन जेल क्यों गया था.

आखिर में कोर्ट ने अपना न्याय सुनाया है. मैं अदालत के आदेश का हमेशा सम्मान करता हूं. मुझे यकीन था कि जीत सच्चाई होगी उसी के तहत मैं आज जेल से बाहर हूं. ये पूरे देश के लिए मैसेज है कि कैसे हमारे खिलाफ साजिश रची गई. कैसे ज्यूडिशियल प्रोसेस में दिन-महीने नहीं बल्कि सालों लग रहे हैं.

मनगढ़ंत कहानी बनाकर पांच महीने जेल में रखा; सोरेन 
पूर्व सीएम ने आगे कहा कि झूठी और मनगढ़ंत कहानी बनाकर मुझे जेल में डाला गया. जो मैंने किया ही नहीं उसी केस में मुझे पांच महीने तक जेल में रखा गया. इसी तरह से भारत के अलग-अलग भागों में सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वाले लोग देल में कैद हैं. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जेल में बंद हैं. उनके कई मंत्रियों और नेताओं को जेल में डाल दिया गया है. 

क्या है पूरा मामला?

सीएम सोरेन जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रही एजेंसी ED ने पांच महीने पहले यानी 31 जनवरी को अरेस्ट किया था. गिरफ्तारी से कुछ घंटे पहले सोरेन ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद झारखंड के सीएम पद की कुर्सी चंपई सोरेन ने संभाली. प्रवर्तन निदेशालय ने हेमंत सोरेन को रांची से गिरफ्तार किया था तब से वो रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद थे. शुक्रवार को उच्च न्यायलय की तरफ जमानत मिलने के बाद सोरेन आज जेल से बाहर आए हैं. 

Trending news