India Vs Pak: जीत के लिए क्या होगा भारत का सबसे पहला कदम, KL Rahul ने किया खुलासा
Advertisement

India Vs Pak: जीत के लिए क्या होगा भारत का सबसे पहला कदम, KL Rahul ने किया खुलासा

India Vs Pakistan Match Plan: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले एशिया कप के मुकाबले से पहले केएल राहुल ने बड़ी बात बताई है. उन्होंने टी-20 वर्ल्डकप में पिछली बार मिली हार का जिक्र करते हुए इस बार का प्लान भी बताया है. 

File PHOTO

India Vs Pakistan, KL Rahul: टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच के बाद ही यूएई में अब एशिया कप में एक बार फिर भारत-पाकिस्तान आमने सामने होने जा रहा हैं. पिछले साल यहां वर्ल्ड कप में टॉस ने अहम किरदार अदा किया था. टॉस ने किस तरह से तस्वीर बदली थी, इसे आज तक भी कोई नहीं भूल पाया है. फिर चाहे वो भारत-पाकिस्तान मैच ही क्यों न हो, एक बार फिर दोनों टीमें दुबई के इस मैदान पर आमने-सामने होने वाली हैं. जिसके लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार दिखाई दे रही है. टीम इंडिया की तैयारी का अंदाज़ा केएल राहुल की बात सुनकर ही हो गया जो उन्होने एक प्रेस कांफ्रेंस को खिताब करते हुए की.

यह भी देखिए:
दुबई के इस आलीशान रिजॉर्ट में ठहरी हुई है टीम इंडिया, बाकी टीमों को रखा गया है अलग

जी हां. एशिया कप के आगाज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में टॉस के सवाल से पिछले साल हुए भारत पाकिस्तान के मैच की बातें भी शुरू हो गई. उस मैच को याद करते हुए भारतीय स्टार बल्लेबाज केएल राहुन ने कहा कि पाकिस्तान से हिसाब बराबर के लिए टीम इंडिया ने 10 महीने पहले ही मास्टर प्लान बना लिया था. करीब 10 महीने पहले 24 अक्टूबर को भारत पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरा था. केएल राहुल ने कहा कि बड़े मैचों में टॉस की भूमिका अहम होती है. आगर आप देखें तो टी-20 वर्ल्ड कप के बाद हमने जो टूर्नामेंट खेले हैं, उसमें हमने खुद को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का चैलेंज दिया. 

यह भी देखिए:
Asia Cup 2022 के 13 मैच और 15 दिन का शेड्यूल, सभी टीम के खिलाड़ी, वेन्यू, रिजल्ट, लाइव स्ट्रीमिंग और भारत के रिकॉर्ड्स

उन्होंने आगे कहा कि यही हमारा हदफ भी है और विजन भी. इस प्रेक्टिस से सेल्फ कॉन्फिडेंस मिलता है और ये हमेशा हमारे दिमाग में रहता है कि अगर हम टॉस जीतते हैं तो पहले बल्लेबाजी चुननी है. केएल राहुल ने कहा कि हम हमारा बेस्ट देंगे. राहुल ने कहा कि हर टीम वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ करना चाहती है. बदकिस्मकी से पिछले साल हमारे साथ ऐसा नहीं हुआ. पाकिस्तान की मजबूत टीम ने हमें हराया. इसीलिए हमारे पास ये बड़ा मौका है. इस मैच का हम बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. बता दें की भारत और पाकिस्तान की टीम 28 अगस्त को आमने सामने होगी और भारतीय टीम की ही तरह हर हर कोई इस मुकाबले का इंतेजार कर रहा है. 

Trending news