T20 फॉर्मेट का शर्मनाक रिकॉर्ड: इस टीम ने बनाया दुनिया का सबसे कम स्कोर
Advertisement

T20 फॉर्मेट का शर्मनाक रिकॉर्ड: इस टीम ने बनाया दुनिया का सबसे कम स्कोर

टी-20 फॉर्मेट में 200 रनों का टार्गेट भी बचाना मुश्किल हो जाता है. क्योंकि टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी होते हैं जो तूफानी पारियां खेलकर रनों का अंबार लगा देते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कोई टीम महज़ 15 रन पर भी आउट हो सकता है?

File PHOTO

Big Bash League: ऑस्ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग के एक मैच में सिडनी थंडर्स ने टी20 क्रिकेट का ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया जिसे ये टीम कभी हासिल नहीं करना चाहती थी और जब भी इस दिन को याद करेगी उन्हें बहुत बुरा लगेगा. सिडनी में खेले गए इस मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने पहले खेलते हुए सिडनी थंडर्स को 140 रनों का लक्ष्य दिया. टार्गेट का पीछा करते हुए सिडनी थंडर्स की टीम महज 15 रन पर ऑल आउट हो गई और एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 124 रन से मैच जीत लिया. यह टी20 इतिहास में किसी भी टीम का सबसे कम स्कोर है.

दरअसल, सिडनी थंडर की टीम पावर प्ले के अंदर 5.5 ओवर यानी 35 गेंद में ऑलआउट हो गई. इससे पहले टी20 के इतिहास में आज तक कोई भी टीम पावरप्ले में ऑल आउट नहीं हुई थी. हैरानी की बात यह है कि सिडनी थंडर्स टीम में एलेक्स हेल्स, रिले रूसो और क्रिस ग्रीन जैसे खिलाड़ी थे लेकिन वे भी कुछ नहीं कर सके. एडिलेड स्ट्राइकर्स के हेनरी थॉर्टन ने 3 रन देकर 5 विकेट लिए. 

टी20 इतिहास में पिछला न्यूनतम स्कोर 21 रन था जो तुर्की ने 2019 में बनाया था. इस मैच में तुर्की 8.3 ओवर्स में ढेर हो गई थी. इसके बाद सबसे कम स्कोर बनाने वाली टीमों में लेसोथो का नाम आता है. इस टीम ने अक्टूबर 2021 में युगांडा के खिलाफ खेलते हुए 12.4 ओवर्स में 26 रन बनाए थे. वहीं तीसरे नंबर पर फिर से तुर्की का नाम आता है. 2019 में ही 11.8 ओवर्स में सिर्फ 28 रन बनाए थे. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news