">Mohammed Shami: फैंस का इंतजार हुआ खत्म, 'स्विंग किंग' मोहम्मद शमी इस टीम के खिलाफ करेंगे मैदान पर वापसी !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2390212

Mohammed Shami: फैंस का इंतजार हुआ खत्म, 'स्विंग किंग' मोहम्मद शमी इस टीम के खिलाफ करेंगे मैदान पर वापसी !

Mohammed Shami: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी लंबे समय से चोट की वजह से क्रिकेट के मैदान से बाहर हैं. फैंस उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. शमी ने भारतीय टीम के लिए आखिरी बार 2023 वनडे वर्ल्ड में खेला था. हालांकि, अब फैंस के लिए अच्छी खबर आई है. शमी जल्द ही मैदान पर वापसी कर सकते हैं.  

Mohammed Shami: फैंस का इंतजार हुआ खत्म, 'स्विंग किंग' मोहम्मद शमी इस टीम के खिलाफ करेंगे मैदान पर वापसी !

Mohammed Shami: भारतीय टीम तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी लंबे वक्त से मैदान से दूर हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मुकाबला 2023 एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था. इस टूर्नामेंट में ही वह चोटिल हो गए थे. जिसके चलते उन्हें लंदन में टखने की सर्जरी करवानी पड़ी थी. वह फिलहाल बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैबिलिटेशन (चोट से उबरने की प्रक्रिया) के दौर से गुजर रहे हैं.

शमी की वापसी को लेकर फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि वह आखिर मैदान पर कब वापसी करेंगे. हालांकि, अब भारतीय स्टार की वापसी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

भारतीय स्टार की कब होगी मैदान पर वापसी? 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहम्मद शमी के घरेलू टूर्नामेंट के सबसे लंबे प्रारूप रणजी ट्रॉफी में वापसी करने की संभावना है. वह अपनी घरेलू टीम बंगाल के लिए लाल बॉल के साथ मैदान पर नजर आ सकते हैं. इसके बाद वह टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से वापसी कर सकते हैं. रिपोर्ट की मानें तो शमी 11 अक्टूबर को यूपी के खिलाफ खेलने उतर सकते हैं.

हालांकि, इसके बाद शमी का बिहार के खिलाफ 18 अक्टूबर को खेलने की बहुत कम संभावना है. ऐसा इसलिए है कि बंगाल के पहले और दूसरे मैच के दौरान सिर्फ दो दिनों अंतर है, ऐसे में शमी के इस मैच में खेलने की उम्मीद न के बराबर है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ शमी की इंटरनेशनल क्रिकेट में होगी वापसी !
दूसरी तरफ, न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 19 अक्टूबर से बेंगलुरु में शुरू करेगी. इस सीरीज के कुछ दिन बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के इस अहम दौरे पर जाने से पहले शमी के न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच खेलने की ज्यादा उम्मीद है. 

यह भी पढ़ें:- ICC ने महिला U19 T20 विश्व कप 2025 की तारीखों का किया ऐलान, जानें कब और किससे भिड़ेगी टीम इंडिया

 

बता दें, मोहम्मद शमी ने नेट्स प्रैक्टिस शुरू कर दी है. शमी ने नेट पर अपनी गेंदबाजी प्रैक्टिस का एक वीडियो खुद सोशल मीडिया पर शेयर किया था. वीडियो वह गेंदबाजी करते हुए नजर आए थे. उल्लेखनीय है कि शमी टीम इंडिया के सबसे प्रमुख गेंदबाजों में से एक है.

टीम इंडिया के लिए शमी क्यों है अहम?
शमी लाल बॉल के स्पेशलिस्ट माने जाते हैं, वह सीधी सीम से हवा में दोनों तरफ स्विंग कराने के अलावा पुरानी गेंद से रिवर्स स्विंग कराने में माहिर हैं. यही कारण है कि वह नई और पुरानी दोनों गेंद से विकेट निकालते हैं. अगर शमी की अब तक टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए  64 टेस्ट मैचों में 27.71 की शानदार औसत से 229 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उन्होंने छह बार 5 विकेट लिए हैं. 

Trending news