वहाब रियाज ने हारिस रऊफ पर दिये बयान के बाद लिया ‘यू टर्न’, BBL के लिए जारी किया एनओसी
Advertisement

वहाब रियाज ने हारिस रऊफ पर दिये बयान के बाद लिया ‘यू टर्न’, BBL के लिए जारी किया एनओसी

Haris Rauf NOC For BBL: वहाब ने पिछले महीने पाकिस्तान की टेस्ट टीम का ऐलान किया था. उस वक्त वहाब ने तेज गेंदबाज हारिस की जमकर आलोचना की थी, क्योंकि उन्होंने आस्ट्रेलिया में तीन मैचों के लिए खुद के चटन को लेकर उपलब्ध नहीं कराया था. 

वहाब रियाज ने हारिस रऊफ पर दिये बयान के बाद लिया ‘यू टर्न’, BBL के लिए जारी किया एनओसी

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट के चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज ( Wahab Riaz ) ने टेस्ट सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया दौरे से बाहर होने के लिए तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ( Haris Rauf ) की काफी आलोचना की थी. लेकिन अब उन्होंने ‘बिग बैश लीग’ में खेलने के लिए उन्हें एनओसी (अनापत्ति पत्र) प्रदान करने के फैसले का बचाव किया है.

वहाब ने पिछले महीने पाकिस्तान की टेस्ट टीम का ऐलान किया था. उस वक्त वहाब ने तेज गेंदबाज हारिस की जमकर आलोचना की थी, क्योंकि उन्होंने आस्ट्रेलिया में तीन मैचों के लिए खुद के चयन को लेकर उपलब्ध नहीं कराया था. 

वहाब रियाज ने कहा
लेकिन वहाब ने कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इसके ( हारिस)  एनओसी का इंतजाम किया है, ताकि हारिस न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज के लिए फॉर्म में बरकरार रहें. वहाब ने कहा, ‘‘अब से न्यूजीलैंड सीरीज तक डेढ़ महीने का अंतर है और इस दौरान हारिस क्रिकेट नहीं खेल रहा है. जबकि क्रिकेट आस्ट्रेलिया के साथ बिग बैश मे उसका अनुबंध केवल पांच मैच का ही है. डेढ़ महीने तक कोई क्रिकेट नहीं होगा और वह एक तेज गेंदबाज है तो उसकी लय बनी रहे. यह सुनिश्चित करना होगा इसलिए हमने उन्हें एनओसी दी है, जो सात से 28 दिसंबर तक है. इसमें बिग बैश लीग के पांच मैच कवर हो जाएंगे ताकि वह पाकिस्तानी टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना हो सके. एनओसी देने के पीछे की वजह यही है ’’.

वहाब ने अपने बयान से लिया यूटर्न
वहाब ने इस तरह अपने पिछले बयान से ‘यूटर्न’ ले लिया है,  जिसमें उन्होंने हारिस की आस्ट्रेलिया दौरे से हटने के लिए आलोचना की थी.

बता दें कि वर्ल्ड कप में 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम सेमीफाइनल पहुंचे बिना टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी, जिसके बाद पीसीबी समेत कप्तान बाबर आजम को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. टूर्नामेंट के बाद बाबर समेत कोच और कई दूसरे अधिकारियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.   

मेगा इवेंट में हारिस रऊफ ने बहुत खराब प्रदर्शन किया था, जो टीम के लिए सबसे कमजोर कड़ी भी साबित हुई.

Trending news