ब्लाइंड क्रिकेटरों ने किया कमाल, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की BCCI से ये गुजारिश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1831894

ब्लाइंड क्रिकेटरों ने किया कमाल, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की BCCI से ये गुजारिश

Blind Cricket: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से अपील की है कि वह ब्लाइंड क्रिकेट टीमों को अपना सपोर्ट देने के बारे में सोचे.

ब्लाइंड क्रिकेटरों ने किया कमाल, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की BCCI से ये गुजारिश

Blind Cricket: पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम को अपना सपोर्ट देने की गुजारिश की है. भारत की ब्लाइंड क्रिकेट टीम बर्मिंघम में इंटरनेशनल ब्लाइंड स्पोर्ट्स फेडरेशन (IBSA) वर्ल्ड गेम्स 2023 के लिए तैयारी कर रही है. ब्लाइंड क्रिकेट को पहली बार वर्ल्ड खेलों में शामिल किया गया है. भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और बांग्लादेश 20 ओवर के प्रारूप में एक-दूसरे का सामना करेंगे.

पाकिस्तान से मान्यता प्राप्त

पाकिस्तान ब्लाइंड क्रिकेट टीम को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की तरफ से मान्यता प्राप्त है. हालांकि, भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम को BCCI की तरफ से मान्यता नहीं दी गई है. भारत और पाकिस्तान रविवार को बर्मिंघम में IBSA विश्व खेल 2023 में एक-दूसरे का सामना करने के लिए तैयार हैं, कनेरिया ने दोनों टीमों को बधाई दी और BCCI से एक अपील भी की है. "भारत और पाकिस्तान की हमारी ब्लाइंड क्रिकेट टीमों (Blind Cricket Team) को मुबारकबाद, जो IBSA विश्व खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगी." 

दानिश ने किया ट्वीट

कनेरिया ने ट्वीट किया, "PCB की कयादत में हमारी टीम की तरक्की को देखते हुए, मैं BCCI से भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम को भी अपना सपोर्ट देने पर सोचने की गुजारिश करता हूं." भारत की पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम अपने शुरुआती मैच में 20 अगस्त (रविवार) को पाकिस्तान से भिड़ेगी और उसके बाद सोमवार को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. जब मार्च 2023 में बर्मिंघम में वर्ल्ड गेम्स 2023 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान किया गया, तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने भी टीम को मुबारकबाद दी थी.

पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी खेली भारतीय टीम

अजय कुमार रेड्डी इलूरी (बी2 श्रेणी) के नेतृत्व वाली टीम इंडिया की बात करें तो भारत की पुरुष टीम पाकिस्तान पर शानदार जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करना चाहेगी. पुरुष टीम ने पिछले दशक में बड़े मंचों पर पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा खेल दिखाया था. 2012 टी20 विश्व कप में, भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर मशहूर ट्रॉफी जीती, जबकि 2017 टी20 विश्व कप में, भारत ने एक बार फिर अपना सबसे अच्छा दिय और टूर्नामेंट जीतने के लिए पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया. पिछले दो वनडे विश्व कप (2014 और 2018 में) में भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर खिताब जीता है. जैसे ही भारत बर्मिंघम में IBSA वर्ल्ड गेम्स 2023 में एक हाई वोल्टेज मुकाबले में पाकिस्तान का सामना करने के लिए फिर से तैयार हो रहा है, सभी की निगाहें मेन इन ब्लू पर होंगी.

Trending news