क्या फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल पाएंगे रवींद्र जडेजा; इस गंभीर समस्या से हैं ग्रस्त
Advertisement

क्या फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल पाएंगे रवींद्र जडेजा; इस गंभीर समस्या से हैं ग्रस्त

Ravindra Jadeja undergo knee surgery: रवींद्र जडेजा के घुटनों में लगी चोट को ठीक करने के लिए सर्जरी की जरूरत है. इसकी वजह से वह ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप 2022 में नहीं खेल पाएंगे. 

 

रवींद्र जडेजा

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के दाहिने घुटने में चोट की वजह से कम से कम तीन महीने तक उनके मैच से बाहर रहने की संभावना है. उनके घुटनों में लगी चोट को ठीक करने के लिए सर्जरी की जरूरत होगी. एक सूत्र ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप 2022 में नहीं खेल पाएंगे. इससे पहले भी शुक्रवार को जडेजा दाहिने घुटने में लगातार दर्द की वजह से मौजूदा एशिया कप 2022 से भी बाहर हो गए थे. 33 वर्षीय खिलाड़ी चोट की वजह से जुलाई में भारत के वेस्टइंडीज दौरे से भी चूक गए थे.

16 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप 
सूत्रों के मुताबिक, “जडेजा के घुटने की बड़ी सर्जरी होने की उम्मीद है, और वह कम से कम तीन महीने तक टीम से बाहर रहेंगे. उस मामले में विश्व कप में हिस्स लेना भी मुमकिन नहीं लगता है. बोर्ड (बीसीसीआई) उनके सुधार का आकलन करेगा और बाद में फैसला करेगा.“ टी-20 वर्ल्ड कप की शुरूआत ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से हो रही है. द्रविड़ ने पाकिस्तान मैच से पहले कहा था, “मैं अभी जडेजा को विश्व कप से बाहर नहीं करना चाहता. 

ठीक होने में छह महीने लग सकते हैं
एक्सपर्ट की माने तो, अगर यह पूर्वकाल क्रूसिएट लिगामेंट (एसीएल) की चोट का मामला है, तो इसके ठीक होने में छह महीने लग सकते हैं. यह समझा जाता है कि जडेजा के घुटने की समस्या लंबे समय से है. अभी यह भी नहीं कहा जा सकता है कि वह तीन ये छह माह बाद फिर से खेलने लायक हो सकते हैं. इसपर डॉक्टरों की राय अलग-अलग है. जडेजा की जो अभी समस्या है, इसमें कई बार इंसान को लंबे समय तक आराम की जरूरत होती है. इसके बाद वह उसे काफी संभल कर रहना होता है. मांसपेशियों पर ज्यादा दबाव पड़ने से ये दर्द फिर से उठ सकता है. इस वजह से फैंस जडेजा को लेकर काफी चिंचित दिख रहे हैं. 

अपने करियर (घरेलू और अंतरराष्ट्रीय) में, जिसमें घरेलू प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए और आईपीएल खेल भी शामिल हैं, जडेजा ने लगभग 630 मैचों में 897 स्कैलप के लिए 7000 से ज्यादा ओवर खेले हैं. इसमें जो ओवर उन्होंने नेट्स में फेंके और सीनियर स्तर (घरेलू और अंतरराष्ट्रीय) पर बनाए गए 13,000 रन जोड़ें हैं. 

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

 

Trending news