आवेश खान और अर्शदीप की आंधी में उड़ा दक्षिण अफ्रीका; 116 रनों पर किया ऑलआउट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2015340

आवेश खान और अर्शदीप की आंधी में उड़ा दक्षिण अफ्रीका; 116 रनों पर किया ऑलआउट

India vs South Africa 1st ODI Match: दक्षिण अफ्रीका का हाल कुछ ऐसा रहा कि दिग्गजों से सजी टीम के तीन बल्लेबाज जोहान्सबर्ग में खाता भी नहीं खोल सकी. एंडिले फेलुक्वायो ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 33 रन बनाए. टोनी डी जॉर्जी ने 28, एडन मार्करम ने 12 और तबरेज शम्सी ने 11 रन बनाए.

आवेश खान और अर्शदीप की आंधी में उड़ा दक्षिण अफ्रीका; 116 रनों पर किया ऑलआउट

India vs South Africa 1st ODI Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले वनडे में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम को सिर्फ 116 रन पर ऑलआउट कर दिया. भारत के लिए अर्शदीप ने 5 और आवेश ने 4 विकेट लिए, जबकि मेजबान टीम के लिए एंडिले फेलुक्वायो ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 33 रन बनाए. 

न्यू वांडरर्स स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के कप्तान एडन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उनका ये फैसला पूरी तरह गलत साबित कर दिया. अफ्रीकी टीम 27.3 ओवर ही बल्लेबाजी कर सकी और 116 रन के छोटे स्कोर पर ऑलआउट हो गई. 

भारत के लिए अर्शदीप सिंह और आवेश खान की स्विंग और उछालभरी गेंदबाजी ने अफ्रीकी बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर किया. अर्शदीप ने 5 और आवेश ने 4 विकेट लिए. वहीं, कुलदीप यादव के नाम एक विकेट आया. शुरुआत में अर्शदीप सिंह ने तहलका मचा दिया, लेकिन इसके बाद आई आवेश खान की आंधी जिसके बाद इन दोनों गेंदबाजों ने मिलकर नौ विकेट लिए, अंतिम विकेट हालांकि कुलदीप यादव को मिला और आवेश अपने पांच विकेट पूरा करने से रह गए.

दक्षिण अफ्रीका का हाल कुछ ऐसा रहा कि दिग्गजों से सजी टीम के तीन बल्लेबाज जोहान्सबर्ग में खाता भी नहीं खोल सकी. एंडिले फेलुक्वायो ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 33 रन बनाए. टोनी डी जॉर्जी ने 28, एडन मार्करम ने 12 और तबरेज शम्सी ने 11 रन बनाए. बाकी बैटर्स 10 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके. हेनरिक क्लासन 6, डेविड मिलर 2, केशव महाराज 4 और नांद्रे बर्गर 7 रन ही बना सके. 

Zee Salaam Live TV

Trending news