World Cup 2023 Points Table: श्रीलंका ने इंग्लैंड को हराकर प्वाइंट्स टेबल में किया उलट-फेर, पाकिस्तान की बढ़ी और मुश्किल
Advertisement

World Cup 2023 Points Table: श्रीलंका ने इंग्लैंड को हराकर प्वाइंट्स टेबल में किया उलट-फेर, पाकिस्तान की बढ़ी और मुश्किल

World Cup 2023 Points Table: वर्ल्ड कप 2023 के 25वें मुकाबले में श्रीलंका ने इंग्लैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है. श्रीलंका की इस जीत से  प्वाइंट्स टेबल में बड़ा उलट-फेर हो गया है. वहीं पाकिस्तान की मुश्किलों में और इजाफा हो गया है.

 

World Cup 2023 Points Table: श्रीलंका ने इंग्लैंड को हराकर प्वाइंट्स टेबल में किया उलट-फेर, पाकिस्तान की बढ़ी और मुश्किल

World Cup 2023 Points Table: ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इस बार कई मुकाबलों में उलट फेर देखने को मिले. नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराया तो वहीं अफगानिस्तान ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और पाकिस्तान को हराकर सभी को हैरान कर दिया. अब टूर्नामेंट के 25वें मुकाबले में श्रीलंका ने इंग्लैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है. इंग्लैंड की ये लगातार तीसरी हार है, जबकि टूर्नामेंट में चौथी हार है.

श्रीलंका से हारने के बाद इंग्लैंड खिताब की रेस से लगभग बाहर हो गया है. वहीं श्रीलंका की इस जीत से प्वाइंट्स टेबल में बड़ा उलट-फेर हुआ है. श्रीलंकाई टीम 2 जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में 5वें पायदान पर काबिज हो गई है. वहीं पाकिस्तान की टीम श्रीलंका से एक पायदन नीचे पहुंच गई है, जिसकी वजह से पाकिस्तान टीम की आगे की राह और मुश्किल हो गई है.

टूर्नामेंट में खराब शुरुआत के बाद श्रीलंका ने अच्छी वापसी की है. तीन मैचों में हारने के बाद लगातार दो मुकाबले में जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ श्रीलंका प्वाइंट्स टेबल में पहले से मौजूद पाकिस्तान से ऊपर पहुंच गई है, क्योंकि 4 प्वाइंट्स और निगेटिव नेट रन रेट में पाकिस्तान से बेहतर है. 

ऑस्ट्रेलिया ने प्वाइंट्स टेबल में लगाई लंबी छलांग
हालांकि टॉप-4 में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिला है. टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में 10 अंको के साथ टॉप पर काबिज है. जबकि साउथ अफ्रीका 8 अंको के साथ बेहतर रन रेट की वजह से न्यूजीलैंड को नीचे कर के दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. वहीं कीवी टीम तीसरे नंबर पर मौजूद है. खराब शुरुआत के बाद लगातार तीन मैचों में जीत दर्ज कर ऑस्ट्रेलिया 6 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. 

श्रीलंका का अगला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ है. ये मुकाबला 30 अक्टूबर को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में होगा. दोनों टीमों के नजरिए से ये मैच बहुत अहम है, क्योंकि अफगानिस्तान प्वाइंट्स टेबल में श्रींलका से रन रेट की वजह से नीचे है. इसलिए अफगानिस्तान इस मैच को जीतकर टॉप-5 में जगह बनाने की कोशिश करेगा. जबकि श्रीलंकाई टीम  इस मुकाबले को जीतकर ऑस्ट्रेलिया की बराबरी करना चाहेगी.      

 

Trending news