WTC Final AUS Squad: भारत के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1658842

WTC Final AUS Squad: भारत के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

WTC Final 2023: जून महीने में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पैट कमिंस के हाथों में टीम की कप्तानी तो स्टीव स्मिथ को उपकप्तान बनाया गया है. 

WTC Final AUS Squad: भारत के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

World Test Championship 2023: 7 जून 2023 से इंग्लैंड के ओवर में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइन में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने सामने होंगे. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने इस मैच के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. आईपीएल 2023 के बाद होने वाला ये पहला और सबसे हाई वोल्टेज मुकाबला होगा. पिछले बार यह मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुआ था लेकिन भारत फाइनल जीत नहीं पाई थी. न्यूजीलैंड से शिकस्त खाने वाले भारत इस बार ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर यह खिताब अपने नाम करना चाहेगी.

भारत दौरे पर खेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पैट कमिंस दो टेस्ट के बाद वापस चले गए थे. हालांकि अब उनकी टीम में एंट्री हो गई है और उन्हें फिर से कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं स्टीव स्मिथ को उपकप्तान बनाया गया है. स्टीव स्मिथ ही वो खिलाड़ी थे जिन्होंने पैट कमिंस के भारत से ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद अपनी टीम की जिम्मेदारी संभाली थी. 

इसके अलावा डेविड वॉर्नर की भी इस टीम में वापसी हुई है. कयास लगाए जा रहे थे कि डेविड वॉर्नर का टेस्ट करियर लगभग खत्म हो चुका है लेकिन उनकी वापसी ने एक बार फिर से सभी को हैरान कर दिया है. आईपीएल से पहले भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर भी थे लेकिन जख्मी होने की वजह से उनकी जगह पर ट्रेविस हेड को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था. 

बता दें कि पैट कमिंस को पारिवार समस्या की वजह से भारत के दौरे से वापस लौटना पड़ा था. दरअसल उनकी मां का देहांत हो गया था. मां के देहांत के बाद उनकी यह पहली वापसी होगी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक 17 खिलाड़ियों का ऐलान किया है. अंतिम 15 खिलाड़ी आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए तय होंगे जिनका ऐलान 28 मई को की जाएगी.

Australia Team for WTC Final: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, टोड मर्फी , मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क और डेविड वार्नर.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news