Raju Srivastava Dies: नहीं रहे कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव, 58 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1360963

Raju Srivastava Dies: नहीं रहे कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव, 58 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Raju Srivastava Dies at 58: कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में निधन हो गया. वह तकरीबन 42 दिनों से एम्स में भर्ती थे. लंबी बीमारी के बाद उन्होंने एम्स में ही अंतिम सांस ली.

Raju Srivastava Dies: नहीं रहे कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव, 58 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Raju Srivastava Dies at 58: लंबी बीमारी के बाद आखिरकार कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) जिंदगी की जंग हार गए. लंबी बीमारी के बाद उनका दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ने के बाद 10 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था. काफी दिनों तक यहां भर्ती रहने के बाद भी उनकी तबियत में सुधार नहीं हुआ था. पहले उनके दिल में दिक्कत थी बाद में उनका ब्रेन भी डेड हो गया था. वह काफी दिनों वेंटिलेटर पर भी रहे.

बताया जाता है कि वह एक्सरसाइज कर रहे थे इसी दौरान अचानक गिर गए थे. डाक्टर के मुताबिक उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ था. इसके इसके बाद राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कार्डियक अरेस्ट का उनके दिमाग पर हुआ था जिसके बाद उनका ब्रेन डैमेज हो गया था.

राजू श्रीवास्तव तकरीबन 42 दिन तक अस्पताल में भर्ती रहे. उन्हें पहले आईसीयू में भर्ती कराया गया. इसके बाद तबियत में सुधार होने के बाद वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया. तमाम कोशिशों के बावजूद डॉक्टर्स राजू को बचा नहीं सके. सबको हंसाने वाला शख्स आज दुनिया को रुला कर चला गया.

यह भी पढ़ें: Raju Srivastav Biography: राजू श्रीवास्तव को मिली थी दाऊद से धमकी; जानें उनका कॉमेडी से पॉलिटिक्स तक का सफर

डॉक्टर्स ने बताया था कि राजू का ब्रेन फंक्शन नहीं कर रहा है. कई लोग राजू के ठीक होने की दुआएं कर रहे थे. कई बार उनके होश में आने की अफवाहें भी फैली. हालांकि उनके बेटे ने इस तरह की खबरों को सिरे से नकारा था.

राजू श्रीवास्तव कानपुर से ताल्लुक रखते हैं इसलिए उनके निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शोक जताया है. 

राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) ने 80 के दशक में बॉलीवुड में खूब संघर्ष किया लेकिन उन्हें पहचान नहीं मिली. उन्होंने अनिल कपूर की फिल्म तेजाब में भी काम किया लेकिन उनको लोगों ने नहीं पहचाना. साल 2005 में कॉमेडी शो 'द इंडियन लाफ्टर चैलेंज' आया. इसमें राजू ने जबरदस्त काम किया और वह मशहूर हो गए.

Koo App
प्यारे राजू श्रीवास्तव! तुम्हारे जाने से समूचे देश की हंसी थम सी गयी है! खिलखिलाहट में वो गूंज नहीं रही! इतनी भी क्या जल्दी थी ऊपर वालों को हंसाने की! बहुत याद आओगे दोस्त! वो तुम्हारा ज़ोरदार ठहाका।वो कंधे पर हाथ रखकर अपना नया जोक सुनाना।हँसाते हुए रुला कर चले गये! ओम् शांति! 

- Anupam Kher (@anupampkher) 21 Sep 2022

fallback

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news