बुरी फिल्में देखने के लिए शाहरुख ने अदा किया फैंस का शुक्रिया, बताया हर दौर का भारतीय
Advertisement

बुरी फिल्में देखने के लिए शाहरुख ने अदा किया फैंस का शुक्रिया, बताया हर दौर का भारतीय

Shah Rukh Khan News: शाहरुख ने एक प्रोग्राम में सभी फैन का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि वह जानते हैं कि उनके फैंस को कुछ फिल्में पसंद नहीं आईं लेकिन उन्होंने उनका सपोर्ट किया.

बुरी फिल्में देखने के लिए शाहरुख ने अदा किया फैंस का शुक्रिया, बताया हर दौर का भारतीय

Shah Rukh Khan News: खुद को हर दौर का भारतीय कहने वाले सुपरस्टार शाहरुख खान ने पिछले पांच साल में उनके सामने आई व्यक्तिगत और पेशेवर चुनौतियों के बारे में खुलकर बात की. पिछले साल ‘पठान’, ‘जवान’ और ‘डंकी’ जैसी तीन हिट फिल्मों के साथ बड़े पर्दे पर शानदार वापसी की है. उन्होंने हाल ही एक प्रोग्राम में कहा कि "मैं खुद को इस साल का भारतीय महसूस नहीं करता. मुझे लगता है कि मैं पिछले सभी सालों का भारतीय रहा हूं. मैं आने वाले सभी सालों के लिए भारतीय रहूंगा. मैं हकीकत में सभी दौर का भारतीय हूं." 

दर्शकों का धन्यवाद
उन्होंने दर्शकों को बड़ी संख्या में उनकी फिल्में देखने जाने पर धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा "आपमें से कुछ को ये (फिल्में) पसंद भी नहीं आई होंगी, लेकिन मुझे उम्मीद है कि अंदर से आप मेरा और मेरे परिवार का समर्थन करने के लिए वहां आए होंगे. मैं आपको नमन करता हूं और मेरे परिवार में खुशी लाने और मुझे एक बार फिर स्टार बनाने के लिए धन्यवाद देता हूं.'' शाहरुख ने यह पुरस्कार अपने परिवार को समर्पित किया, जो हाल के दिनों में काफी उतार-चढ़ाव से गुजरा है. 

मुश्किल रहा 2021
साल 2018 में "जीरो" की रिलीज के बाद शाहरुख ने ब्रेक ले लिया था क्योंकि उनकी कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थीं. कठिन वक्त भी आया जब उनके बड़े बेटे आर्यन खान को 2021 में मुंबई क्रूज़ नशीले पदार्थों के मामले में गिरफ्तार किया गया और उसे 22 दिन जेल में बिताने पड़े. इस दौरान परिवार मीडिया की सुर्खियों में आ गया था. 2022 में आर्यन को सभी आरोपों से बरी कर दिया गया. 58 साल के शाहरुख ने बताया कि कैसे उस वक्त जिंदगी ने उन पर आघात किया जब वह पेशेवर मंदी से गुजर रहे थे. उन्होंने बताया "पिछले चार-पांच साल मेरे और मेरे परिवार के लिए थोड़े कठिन रहे हैं. मुझे यकीन है कि आपमें से कुछ लोगों के लिए भी कोविड के कारण कठिन रहे होंगे. मेरी ज्यादातर फिल्में फ्लॉप हो गईं, कई विश्लेषकों ने मेरी खात्मे की खबर लिखनी शुरू कर दी. 

"अच्छे किरदार करता हूं"
उन्होंने कहा, "व्यक्तिगत स्तर पर कुछ परेशान करने वाली और अप्रिय चीजें भी हुईं, जिससे मुझे सबक मिला, चुप रहो और गरिमा के साथ कड़ी मेहनत करो." उन्होंने खुद को एक आधुनिक अभिनेता की तरह "प्रचंड" बताया, जो कभी-कभी गलत निर्णय लेता है, शाहरुख ने कहा कि उनका मानना ​​है कि अच्छाई करने से अच्छाई मिलती है. शाहरुख ने आगे कहा "मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो आशावान है और सुखद कहानियां सुनाता है. मैं जिन नायकों की भूमिका निभाता हूं वे अच्छे काम करते हैं, वे आशा और खुशी देते हैं. अगर मैं एक बुरे व्यक्ति की भूमिका निभाता हूं, तो मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि वह बहुत कष्ट सहे, ताकि वह कुत्ते की मौत मरे. क्योंकि मेरा मानना है कि अच्छाई से अच्छाई पैदा होती है और बुराई पर पीछे से लात पड़नी चाहिए."

Trending news