LokSabha Recruitment 2021: लोक सभा में विभिन्न ओहदों पर भर्ती, ऐसे कर सकते हैं अप्लाई़
Advertisement

LokSabha Recruitment 2021: लोक सभा में विभिन्न ओहदों पर भर्ती, ऐसे कर सकते हैं अप्लाई़

लोक सभा सचिवालय के ज़रिए जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कंसेलटेंट की भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेस पर निकाली गई है। यह कान्ट्रैक्चट पहले एक साल के लिए होगा लेकिन अच्छी परफोर्मेंस होने पर इसे बढ़ाया भी जा सकता है।

LokSabha Recruitment 2021: लोक सभा में विभिन्न ओहदों पर भर्ती, ऐसे कर सकते हैं अप्लाई़

नई दिल्ली: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए यह खास मौका है, लोक सभा सचिवाल्य में विभिन्न पदों  के लिए भर्ती हो रही है। लोक सभा सचिवालय के अनुसार यह भर्तियां- कंसल्टेंट, जूनियर कंटेंट राइटर, इवेंट मैनेजर, मैनेजर जैसे 11 पदों पर निकाली गई हैं। इसके बारे में और जनने के लिए आर लोक सभा की ऑफिशियल वेबसाईट Loksabha.nic.in पर जा सकते हैं।

यह भी पढ़े: Assam: अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान पुलिस फोर्स पर हमला, 2 लोगों की मौत

लोक सभा सचिवालय के ज़रिए जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कंसेलटेंट की भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेस पर निकाली गई है। यह कान्ट्रैक्चट पहले एक साल के लिए होगा लेकिन अच्छी परफोर्मेंस होने पर इसे बढ़ाया भी जा सकता है। अगर नौकरी के दौरान उम्मीदवार के प्रदर्शन में कोई कमी देखी जाती है तो सचिवालय को अधिकार होगा कि वह बिना किसी नोटिस के शख्स को नौकरी से निकाल सकता है। 

यह भी पढें:  मुख्तार अंसारी ने फिर जताई कत्ल की आशंका, यूपी हुकूमत पर लगाया ये आरोप

 

क्या होगा कंसेलटेंट का काम?

भर्ती के लिए जारी नोटिस में कहा गया है कि कंसेलटेंट भषण तैयार करने, बात करने वाले अहम बिंदुओं, संदेशों, सोशल मीडिया अकाउंट्स और लोक सभा सचिवालय से संबंधित कार्यों को देखने के लिए नियुक्त किए जाएंगे। आवेदन करने के लिए आप लोक सभा की ऑफिशियल वेबसाइट loksabha.nic.in पर जा सकते हैं, आवेदन करने की आखरी तारीख 11 अक्टूबर 2021 है।

कौन-कौन से विभाग में कितने पदों पर निकली हैं भर्तिया?

जूनियर हिंदी कंटेंट राइटर - 01
जूनियर कंसेलटेंट, सोशल मीडिया-01
सीनियर कंटेंट राइटर/मीडिया एनालिस्ट (हिंदी)- 01
सोशल मीडिया मार्केटिंग (सीनियर कंसल्टेंट)- 01
इवेंट मैनेजर- 01 
जूनियर कंटेट राइटर (अंग्रेजी)-01 
सोशल मीडिया मार्केटिंग (जूनियर एसोसिएट)- 05

चुने गए उम्मीदवारों का भर्तियों के लिए चयन पर्सनल इंटरव्यू के ज़रिए किया जाएगा। ऑफिशियल नोटिस के मुताबिक चुने गए उम्मीदवार को उम्मीदवारी वापस लेने की इजाज़त नहीं है। उसे दिए गए समय में अपने पद की ज़िम्मेदारी संभालनी होगी।

Zee Salaam Live TV

Trending news