Assam: अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान पुलिस फोर्स पर हमला, 2 लोगों की मौत

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया, आज यह अभियान सिपाझार के गोरुखूंटी एक और तीन नंबर धौलपुर में चलाया गया था।

Assam: अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान पुलिस फोर्स पर हमला, 2 लोगों की मौत

Assam: दरंग जिले के सिपाझार में राज्य सरकार द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर रहे लोगों के खिलाफ अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान अवैध रूप से कब्जा कर रह रहे लोगों ने पुलिस पर जानलेवा हमला कर दिया, हमले के जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग की। इस पूरी घटना में  दो लोगों के मारे जाने की खबर है। 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया, आज यह अभियान सिपाझार के गोरुखूंटी एक और तीन नंबर धौलपुर में चलाया गया था। सुबह से ही सुरक्षा व्यवस्था के काफी पुख्ता इंतजाम किए गए थे। अभियान को अंजाम देने पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम को लोगों ने रोकने की कोशिश की और उन पर पथराव और लाठी-डंडों से जानलेवा हमला किया। इस हमले के खिलाफ़ पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे साथ ही कई राउंड हवाई फायरिंग भी की। 

इस घटना में दो लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है और एक पुलिस अधिकारी समेत 11  पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। स्थिति अनियंत्रित होने की वजह से कुछ समय के लिए आज अतिक्रमण हटाओ अभियान रोक दिया गया है। वही अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत विश्वशर्मा ने कहा कि किसी भी हाल में सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों को रहने नहीं दिया जाएगा और अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रहेगा। आपको बता दें सिपाझार में करीब 600 परिवार अवैध तरीके से सरकारी जमीन पर रह रहे थे।

Zee Salaam Live TV