गर्भवती महिलाओं के लिए वरदान है शीर्षासन, इन फेमस हीरोईनों ने भी ऐसे रखा खुद को फिट!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2474989

गर्भवती महिलाओं के लिए वरदान है शीर्षासन, इन फेमस हीरोईनों ने भी ऐसे रखा खुद को फिट!

Health Benefits of Shirshasana: अनुष्का शर्मा, सोनाली सेगल, आलिया भट्ट और दीपिका पादुकोण जैसी मशहूर हीरोईनों ने शीर्षासन के जरिए खुद को रखा प्रेग्नेंसी के दैरान फिट, आम महिलाओं को भी करना चाहिए अपने एक्सरसाइज में शीर्षासन को शामिल. 

गर्भवती महिलाओं के लिए वरदान है शीर्षासन, इन फेमस हीरोईनों ने भी ऐसे रखा खुद को फिट!

Health Benefits of Shirshasana: बॉलीवुड अभिनेत्रियां हमेशा से अपने फैंस को हेल्दी रहने के लिए इंस्पायर करती रहती हैं. ऐसी कई अभिनेत्रियों ने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान सोशल मीडिया पर अपनी योगा करते हुए वीडियो साझा कर महिलाओं को इन्स्पायर किया है, ताकि आम महिलाएं भी प्रेग्नेंसी के दौरान योगा के जरिए खुद को फिट रख सकें. 

अनुष्का शर्मा
फिल्म अभिनेत्री और निर्माता अनुष्का शर्मा ने फिटनेस की दुनिया में तब तहलका मचा दिया था, जब उन्होंने अपनी बेटी वामिका के साथ गर्भवती होने के दौरान अपने शीर्षासन के आसन को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. अपने पति विराट कोहली के साथ मिलकर अनुष्का ने योगा को काफी ज्यादा प्रमोट किया. उन्होंने प्रेग्नेंसी के दौरान अपनी स्ट्रेंथ और स्टेमिना बनाए रखने के लिए प्रोफेशनल गाइडलाईन और प्रैक्टिस को अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाकर रखा. अनुष्का की फिटनेस पोस्ट ने अनगिनत महिलाओं को प्रेरित किया, जिससे साबित हुआ कि प्रेग्नेंसी के दौरान व्यायाम, फिजिकली एक्टिविटी महिलाओं को मेंटली स्ट्रॉन्ग रखती है. 

fallback

सोनाली सेगल 
'प्यार का पंचनामा' से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली सोनाली सेगल ने तब सुर्खियां बटोरी जब उन्होंने अपनी गर्भावस्था के दौरान हेडस्टैंड करते हुए खुद के वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए. योगा प्रेमी सोनाली ने हमेशा योगा के माध्यम से माइंडफुलनेस और बॉडी कंट्रोल के महत्व पर जोर दिया है. अपनी गर्भावस्था के दौरान, वह अपनी फिटनेस को बरकरार रखते हुए शीर्षासन योगा करती नजर आईं. उनके पोस्ट ने गर्भवती माताओं को फिट रहने के लिए प्रोत्साहित किया, और उन्हें याद दिलाया कि गर्भावस्था से उनकी फिजिकल और मेंटल वेलनेस बनाए रखने की क्षमता में बाधा नहीं आती है. 

fallback

दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण अपनी प्रेगनेंसी के दौरान काफी कम नजर आईं. वह अपना पूरा वक्त अपनी सेहत और फिटनेस को दे रही थी. दीपिका ने भी प्रेगनेंसी के दौरान शीर्षासन को अपनी योगा में शामिल किया. दीपिका प्रेगनेंसी के दौरान अपनी फिल्म 'कल्कि' के प्रोमोशन में भी नजर आईं थी, जिसमें वह काफी फिट लग रही थी. इसके बाद वह कैमरे से गायब हो गई थी, फिलहाल दीपिका एक बेटी की मां बन चुकी हैं, और अपना पूरा वक्त बेटी के साथ ही घर पर ही दे रही हैं. दीपिका ने हमेशा महिलाओं को फिट रहने के लिए मोटीवेट किया है. 

fallback

आलिया भट्ट
बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट अपनी दमदार अदाकारी के लिए जानी जाती हैं, वह पिछले 12 सालों से फिल्मी परदे पर नजर आ रही हैं. लेकिन अब वह एक बेटी की मां हैं और अपना ज्यादा वक्त बेटी की देखभाल में दे रही हैं. आलिया भट्ट जब प्रेग्नेंट थीं, तब वह अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान दे रही थी. उन्होंने ने भी अपनी रुटीन में शीर्षासन को शामिल किया था. आज की लड़कियां आलिया भट्ट को काफी फॉलो करती हैं. 

fallback

Trending news