गाजा में जारी हैं इजरायली हमले, अब तक लगभग 28,000 लोगों की हुई मौत
Advertisement

गाजा में जारी हैं इजरायली हमले, अब तक लगभग 28,000 लोगों की हुई मौत

Israel Gaza War: इजरायल और हमास के दरमियान अभी भी जंग जारी है. 4 महीने से ज्यादा वक्त से जारी जंग में अब तक 28 हजार लोग मारे गए हैं. बीते 24 घंटे में 107 लोग मारे गए हैं.

गाजा में जारी हैं इजरायली हमले, अब तक लगभग 28,000 लोगों की हुई मौत

Israel Gaza War: हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि गाजा पट्टी में चल रहे इजरायली हमलों में मरने वाले फिलीस्तीनियों की संख्या बढ़कर 27,947 हो गई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, मंत्रालय ने शुक्रवार को एक प्रेस बयान में कहा कि पिछले साल अक्टूबर में इजरायल-हमास संघर्ष शुरू होने के बाद से तटीय इलाके में 67,459 फिलिस्तीनी घायल हुए हैं.

24 घंटे में 107 लोगों की मौत
मंत्रालय ने कहा कि इजरायली बलों ने पिछले 24 घंटों में 107 फिलिस्तीनियों को मार डाला और 142 लोगों को घायल कर दिया, मंत्रालय ने कहा कि भारी बमबारी और नागरिक सुरक्षा और एम्बुलेंस कर्मचारियों की कमी के बीच कुछ पीड़ित मलबे के नीचे हैं. फ़िलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि इज़रायली विमानों ने अल-रिमल, अल-सबरा, अल-ज़ायतून, ताल अल-हवा और शेख अजलिन सहित गाजा शहर के पड़ोस में कई घरों को निशाना बनाकर छापे मारे.

नहीं पहुंच पाईं एंबुलेंस
सूत्रों ने सिन्हुआ को बताया कि इजरायल की हवाई और तोपखाने बमबारी और उन क्षेत्रों में हर चीज पर ड्रोन हमलों के कारण एम्बुलेंस लक्षित स्थानों तक पहुंचने में असमर्थ थीं. इस बीच, चिकित्सा सूत्रों ने बताया कि गाजा के सबसे दक्षिणी शहर राफा में दो घरों को निशाना बनाकर किए गए बम विस्फोट में कम से कम आठ फिलिस्तीनी मारे गए. पैरामेडिक्स के अनुसार, दक्षिणी गाजा के सबसे बड़े शहर खान यूनिस में, इजरायल की लगातार तोपखाने की गोलाबारी के परिणामस्वरूप कई युवा मारे गए, जबकि आसपास के क्षेत्र में इजरायली बलों की गोलियों से एक अन्य युवा और एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई.

मध्य गाजा में भी फायरिंग
इसके अलावा, मध्य गाजा के दीर अल-बलाह शहर में एक घर पर इजरायली विमानों द्वारा बमबारी के नतीजे में कई फिलिस्तीनी मारे गए और कुछ अन्य घायल हो गए.

जंग को हुए 4 महीने
ख्याल रहे कि 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर हमला किया. इस हमले में 1300 लोगों की मौत हो गई. इसके बाद इजरायल ने हमास वाले इलाके में हमले शुरू किए. 4 महीने से ज्यादा वक्त की जंग में गाजा में 27,947 लोग मारे गए. हमलों में 60 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. तकरीबन 10 हजार लोग अभी भी लापता बताए जाते हैं. अंदाजा लगाया जाता है कि वह मलबे में दबे हो सकते हैं.

Trending news