Israel Attack on West Bank: इजराइल का वेस्ट बैंक में जबरदस्त हमला, 9 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2403832

Israel Attack on West Bank: इजराइल का वेस्ट बैंक में जबरदस्त हमला, 9 लोगों की मौत

Israel Attack on West Bank: इज़राइल ने वेस्ट बैंक के कई हिस्सों पर हमला किया है. जिसमें 9 लोगों की मौत हुई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इन इलाकों में इजराइली सेना की मुठभेड़ हो रही है.

Israel Attack on West Bank: इजराइल का वेस्ट बैंक में जबरदस्त हमला, 9 लोगों की मौत

Israel Attack on West Bank: फिलिस्तीनी हेल्थ ऑफिशियल और मीडिया के मुताबिक, इजरायल के जरिए वेस्च बैंक में हुए हमले में कम से कम 9 लोगों की मौत हुई है. हमला वेस्च बैंक के नॉर्थ हिस्से में हुआ है. बुधवार को तड़के शुरू हुए इस आक्रमण में लड़ाकू विमानों, ड्रोनों और बुलडोजरों की सहायता से सैकड़ों जमीनी सैनिकों ने तीन इलाकों- जेनिन, तुलकारेम और जॉर्डन घाटी को निशाना बनाया है.

इज़राइल ने वेस्ट बैंक पर किया हमला

फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी के एम्बुलेंस डिपार्टमेंट के निदेशक ने अल जजीरा को बताया कि इजरायली सेना ने तुबास के फारा रेफ्यूजी कैंप में चार लोगों को मार डाला है. इस हमले में कई दूसरे लोग भी घायल हुए हैं, लेकिन रेड क्रिसेंट ने कहा कि उनकी टीमों को उन तक पहुंचने में परेशानी हो रही है, क्योंकि इजरायली सेना एम्बुलेंस को इलाके में घुसने नहीं दे रही है.

अभी तक का सबसे बड़ा हमला

फिलिस्तीनी हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा कि दो लोगों की जेनिन में मौत हुई है, वहीं तीन लोग सलैन में मरे हैं. जहां इजराइली सेना ने एक ड्रोन से कार पर हमला किया था. इजराइली फोर्स ने इसे वेस्ट बैंक में किए गए अभी तक के सबसे बड़े ऑपरेशन्स में गिना है. बता दें, अक्टूबर में गाजा पर इजरायल की जंग के शुरू होने के बाद से वेस्ट बैंक पर हमलों की तादाद “तीन गुना से भी ज़्यादा” हो गई है.

इज़राइल फॉरेन मिनिस्टर बोले हर चीज के लिए है जंग

इजरायल के विदेश मंत्री इजरायल कैट्ज ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा पश्चिमी तट से फिलिस्तीनियों को निकालने के लिए सेना को बुलाया गया है. उन्होंने बुधवार को लिखा,"हमें पश्चिमी तट पर खतरे से उसी तरह निपटना होगा जैसा हम गाजा में कर रहे हैं, जिसमें फिलिस्तीनी निवासियों को अस्थायी रूप से निकालना और जो भी अन्य कदम आवश्यक हैं, उन्हें उठाना शामिल है. यह हर चीज के लिए युद्ध है और हमें इसे जीतना होगा."

कई दिन और चलने वाली है छापेमारी

इज़रायली सैन्य सूत्रों का हवाला देते हुए इज़रायली मीडिया ने बताया कि सेना के जरिए कई दिनों तक छापेमारी जारी रखने की उम्मीद है. फिलिस्तीनी आर्म्ड ग्रुप ने कहा कि वे नूर शम्स और जेनिन शरणार्थी शिविरों में इजरायली सेना से लड़ रहे थे.

क़स्साम ब्रिगेड ने कहा कि उसने जेनिन में “हमलावर सैन्य वाहनों के खिलाफ स्थानीय रूप से निर्मित और अत्यधिक विस्फोटक उपकरणों का विस्फोट किया” और उसके लड़ाके “कब्ज़ा करने वाली सेनाओं के साथ हिंसक झड़पों में लगे हुए थे.”।

Trending news