Israel Hamas War Update: एक दिन में इजराइल के मारे गए 24 सैनिक, हमास ने ऐसे किया हमला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2074307

Israel Hamas War Update: एक दिन में इजराइल के मारे गए 24 सैनिक, हमास ने ऐसे किया हमला

Israel Hamas War Update: एक दिन में इजराइल के 24 सैनिक मारे गए हैं. बता दें आईडीएफ साउथ गाजा में हमास के साथ जंग लड़ रही है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Israel Hamas War Update: एक दिन में इजराइल के मारे गए 24 सैनिक, हमास ने ऐसे किया हमला

Israel Hamas War Update: इजराइल ने साउथ गाजा में अपने ऑपरेशन को तेज कर दिया है. यहां लगातार हमले हो रहे हैं और सैकड़ो लोगों की जान जा चुकी है. उधर क दिन में चौबीस इजरायली सैनिक मारे गए हैं. सेना ने मंगलवार को कहा, अक्टूबर में युद्ध शुरू होने के बाद से एक ही दिन में मरने वालों की सबसे बड़ी तादाद है. इस बात की जानकारी इजराइली सेना ने दी है.

इजराइली सेना ने दी जानकारी

इजरायली सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हगारी ने संवाददाताओं को बताया कि एक विस्फोट में 24 सैनिक मारे गए हैं. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने एक टैंक पर ग्रेनेड दागे और उसी समय दो इमारतों में विस्फोट हुआ. इन इमारतों में सेना ने विस्फोटक लगाए थे. विस्फोट होते ही इमारतें सैनिकों पर गिर गईं. उन्होंने आगे कहा,"हम अभी भी घटना के के डिटेल और धमाकों के बारे में पता लगा रहे हैं."

इजराइल ने अस्पताल किए तबाह

बता दें दक्षिण गाजा के खान यूनुस में इजराइल लगातार हमले कर रहा है. आईडीएफ का मानना है कि यहां हमास का हेडक्वार्टर है. बताया जा रहा है कि हमलों में अस्पताल तबाह हो गए हैं. इस बात की जानकारी गाजा हेल्थ मिनिस्ट्री के स्पोकपर्सन अशरफ अल-क़िद्रा ने दी है. अस्पताल के हालातों के बारे में इजराइल की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है. क़िद्रा ने कहा कि खान यूनिस में रविवार रात कम से कम 50 लोग मारे गए हैं, इसके अलावा काफी लोग मेडिकल हेल्प से काफी दूर थे.

उधर यूएस ने इजराइल से कहा है कि वह मेडिकल स्टाफ और आम लोगों की रक्षा करे. व्हाइट हाउस राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने सोमवार को कहा कि इज़राइल को अपनी रक्षा करने का अधिकार है, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि वे अंतरराष्ट्रीय कानून के मुताबिक ऐसा करेंगे और अस्पतालों, चिकित्सा कर्मचारियों और मरीजों में निर्दोष लोगों की भी रक्षा करेंगे."

इजराइल का कहना है कि हमास के लड़ाके अस्पताल अंदर और आसपास से हमले कर रहे हैं. हालांकि हमास और मेडिकल स्टाफ ने इन आरोपों को खारिज किया है. इज़राइल ने गाजा पर शासन करने वाले हमास को खत्म करने की कसम खाई है. 7 अक्टूबर से शुरू हुई इस जंग में अब तक 25,295 लोगों की जान जा चुकी है.

Trending news