Viral Video: हमास से ज्यादा खतरनाक हैं हिजबुल्लाह की सुरंगे; देख कर इजरायल के छूटे पसीने
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2474520

Viral Video: हमास से ज्यादा खतरनाक हैं हिजबुल्लाह की सुरंगे; देख कर इजरायल के छूटे पसीने

Viral Video: इजरायली सेना ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि इजरायली सैनिक सुरंग दिखा रही है. दावा है कि ये सुरंग हिजबुल्लाह की है.

Viral Video: हमास से ज्यादा खतरनाक हैं हिजबुल्लाह की सुरंगे; देख कर इजरायल के छूटे पसीने

Viral Video: इजरायली सेना ने आज एक वीडियो शेयर की है. वीडियो में एक सुरंग दिखाई गई है. इजरायली सेना का दावा है कि यह सुरंग हिजबुल्लाह की है. दावा यह भी है कि यह सुरंग गाजा में हमास की तरफ से इस्तेमाल की जा रही सुरंगों की तरह बिल्कुल नहीं है. एक मिनट के वीडियो में इजरायली सेना दिखा रही है कि दक्षिणी लेबनान में बनी सुरंग में लोहे के दरवाजे लगे हैं.

देखें वायरल वीडियो:

सुरंग में क्या मिला?
सेना के मुताबिक सुरंग में कमरे, AK-47 राइफल्स, बेडरूम, बाथरूम, स्टोरेज रूम, जेनेरेटर, पानी की टंकी और बाइक हैं. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह वीडियो कहां का है और इसे कहां फिल्माया गया है. 

लेबनान की सरहद पर घर
आपको बता दें कि इजरायल और लेबनान पिछले एक साल से लड़ रहे हैं. यह लड़ाई तब शुरू हुई थी, जब हमास ने 7 अक्टूबर 2023 को इजरायल पर हमला किया था. वीडियो में इजरायली सैनिक कह रही है कि "दक्षिणी लेबनान में हम सरहद पर कर ये देखने की कोशिश कर रहे हैं कि यहां के लोग क्या कर रहे हैं. ये लोग उत्तरी इजरायल पर हमला करने के लिए घर बना रहे हैं."

यह भी पढ़ें: इजरायल ने लेबनान पर किया ताजा हमला; 10 लोगों की मौत, 15 लोग हुए जख्मी

दक्षिणी लेबनान में कई सुरंगे
वीडियों में सैनिक कह रही है कि "लड़ाके यहां पर हफ्तों तक रह सकते हैं. ये सुरंगे गाजा में हमास की तरह नहीं है." सैनिक ने सुरंग से निकलते हुए दिखाया कि ये लेबनान के नागरिकों के घर हैं. 1 अक्टूबर से इजरायल ने लेबनान में जमीनी अबियान शुरू किया है. इसके बाद से इजरायल ने दावा किया है कि इलाके में कई सुरंगें देखने को मिली हैं. दावा है कि लेबनान में एक ऐसी सुरंग मिली है, जो 25 मीटर लंबी है और यह लेबनान से इजरायल में निकलती है. 

पकड़े गए 4 लड़ाके
इजरायली सैनिकों का दावा है कि उन्होंने दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के तीन लड़ाकों को पकड़ लिया है. सैनिक वीडियो में कह रही है कि "हिजबुल्लाह की तरफ से इस्तेमाल की जा रही बिल्डिंग में एक भूमिगत सुरंग मिली है, जहां राडवान फोर्स के तीन आतंकी मिले." सैनिक ने कहा कि "लड़ाके भारी हथियारों के साथ पकड़े गए." रविवार को इजरायली सेना ने दावा किया था कि उसने दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के एक लड़ाके को पकड़ा.

Trending news