एक बार फिर इजरायली सेना ने गाजा में मचाई तबाही, स्कूल पर गिराए बम, 11 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2449126

एक बार फिर इजरायली सेना ने गाजा में मचाई तबाही, स्कूल पर गिराए बम, 11 की मौत

Israel Hamas War: गाजा में पिछले साल 7 अक्तूबर से इजरायल का हमला जारी है. इस हमले में अब तक 46 हजार से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है. जबकि 96 हजार से ज्यादा लोग जख्मी है. इस बीच फिर इजरायल ने हमला किया है.

 

एक बार फिर इजरायली सेना ने गाजा में मचाई तबाही, स्कूल पर गिराए बम, 11 की मौत

Israel Hamas War: गाजा में इजरायली फौज लगातार बम बरसा रही है. इस बीच फौज ने एक स्कूल को निशाना बनाया है. जिसमें कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 22 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं. इस हमले के हताहतों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है.

किस जगह इजरायी फौज ने किया हमला
उत्तरी गाजा स्थित इस स्कूल में हजारों विस्थापित फलस्तीनियों ने शरण ली हुई है. इजराइली सेना ने तस्दीक की है कि उसने जबालिया रिफ्यूजी कैंप के स्कूल में मौजूद हमास के आतंकवादियों को निशाना बनाने के लिए वहां हमला किया. उसने कहा कि आतंकवादी इजराइली सैनिकों पर हमला करने की योजना बना रहे थे. इस दावे की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकी है.

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने क्या कहा?
गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने तत्काल यह नहीं बताया कि हताहतों में कितनी महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. इजराइली सेना ने बार-बार स्कूलों पर हमला किए हैं और इसके पीछे उसने दावा किया है कि हमास के लड़ाके हम पर हमले की योजना बनाने के लिए स्कूलों को “कमांड सेंटर” के रूप में इस्तेमाल करते हैं. 

संयुक्त राष्ट्र ने क्या कहा?
संयुक्त राष्ट्र ने बताया कि इजराइली हमलों में काफी संख्या में लोगों की मौत हुई है. इजराइल की ओर से की गई बमबारी और हमलों के कारण अपने घरों से भागकर हजारों फलस्तीनी गाजा के स्कूलों में रह रहे हैं. लगभग एक साल से जारी युद्ध में गाजा के 24 लाख लोगों में से 19 लाख से ज्यादा लोग विस्थापित हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बहस्पतिवार को जारी किए गए नये आंकड़ों के मुताबिक, गाजा में हुए इजराइली हमले में अब तक 41,500 से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं और 96,000 से अधिक घायल हुए हैं.

Trending news