धर्म बदलकर हिना बनी प्रियंका; फिर बोली, जिसने बताया खुद को निहाल वो निकला शंकर!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2389922

धर्म बदलकर हिना बनी प्रियंका; फिर बोली, जिसने बताया खुद को निहाल वो निकला शंकर!

Bareilly news: उत्तर प्रदेश के बरेली शहर के अगस्त्य मुनि आश्रम में कुछ दिन पहले पीलीभीत की रहने वाली हिना ने हिंदू रीति रिवाज से प्रेमशंकर गुप्ता से शादी की थी. ये विवाहा आश्रम के केके शंखधार ने कवाया था. अब इस शादी को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. ये खुलासा खुद हीना ने किया है.

 

धर्म बदलकर हिना बनी प्रियंका; फिर बोली, जिसने बताया खुद को निहाल वो निकला शंकर!

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत की रहने वाली हिना से प्रियंका बनी मुस्लिम लड़की की कहानी में एक नया मोड़ आ गया है. लड़की ने इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल दफ्तर पहुंचकर बताया कि आचार्य केके शंखधार ने मेरा जबर धर्म परिवर्तन करवाया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रेमी ने उसके साथ झूठ बोला और बरेली लाकर इसका धर्म परिवर्तन करवा दिया. वहीं, हिंदू संगठनों ने इस मामले में पुलिस से निष्पक्ष जांच की मांग की है. 

इतना ही नहीं लड़की ने आरोप में यह भी कहा कि वह जिससे प्रेम करती थी उसने अपना नाम निहाल खान बताया था और उन्होंने यह भी कहा था की दरगाह आला हजरत पहुंचकर निकाह करेंगे, लेकिन जब वह बरेली पहुंची तो लड़का उसे केके शंखधार नाम के पंडित के यहां ले गया जहां दोनों ने लड़की को जबरन हिंदू धर्म कबूल कराया और फिर उसके साथ फेरे दिलाए.

हिना का आरोप, जबरदस्ती बनाया गया प्रियंका 
लड़की ने के के शंखधार पर आरोप लगाया कि उसको जबरदस्ती हिंदू धर्म कबूल कराया गया है. वहीं,  इस मामले में इत्तेहाद मिल्लत काउंसिल प्रदेश प्रभारी नदीम कुरैशी का कहना है कि के के शंखधार ने जाने कितनी भोली भाली मुस्लिम लड़कियों को बहला फुसलाकर हिंदू धर्म कबूल करवाया है.

यह भी पढ़ें:- UP, MP, और UK के बाद अब बिहार के मदरसों पर सरकार की टेढ़ी नज़र; किताब पर सवाल ?

 

हीना कब बनी थी प्रियंका?
दरअसल, पीलीभीत जिले के पूरनपुर की रहने वाली हिना को लेकर 15 अगस्त को खबर आई थी कि उन्होंने उत्तराखंड निवासी प्रेमशंकर गुप्ता से शादी कर हिन्दू धर्म में आस्था जताई है. दोनों की शादी हिन्दू रीति रिवाज से आश्रम के महंत केके शंखधार ने करवाई थी. तब बताया गया था कि हिना और प्रेमशंकर एक दूसरे से प्रेम करते थे और दोनों एक दूसरे को काफी लंबे वक्त से जानते हैं, इसलिए दोनों ने अपनी मर्जी से शादी करने का फैसला किया. 

अब हिना के इस आरोप के बाद मुस्लिम समाज में काफी नाराजगी है. कई मुस्लिम संगठनों ने आरोपी को सख्त सजा देने की मांग की है. 

Trending news