Karnatka News: भाजपा की राह पर कांग्रेस, हिजाब पर बैन लगाने से भड़के ओवैसी; फिर बढ़ा विवाद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1959197

Karnatka News: भाजपा की राह पर कांग्रेस, हिजाब पर बैन लगाने से भड़के ओवैसी; फिर बढ़ा विवाद

Karnataka Newsकर्नाटक परीक्षा ऑथिरिटी ने पूरे प्रदेश में 18 और 19 नवंबर को होने वाली भर्ती परीक्षाओं के लिए ड्रेस कोड का ऐलान किया. जिसके बाद देश में हिजाब को लेकर विवाद पैदा हो गया है.पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

Karnatka News: भाजपा की राह पर कांग्रेस, हिजाब पर बैन लगाने से भड़के ओवैसी; फिर बढ़ा विवाद

Karnataka News​: कर्नाटक परीक्षा अथॉरिटी ने ऐलान किया है कि नवंबर होने वाली अलग-अलग बोर्डों और निगमों की परिक्षाओं के दौरान किसी भी परिधान से सिर नहीं ढक सकते हैं. सीधे शब्दों में कहा जाए तो हिजाब पहनकर एग्जाम नहीं दे सकती हैं. इसके बाद देश में हिजाब को लेकर विवाद पैदा हो गया है. इस मामले पर बयानबाजी तेज हो गई है. इस बीच AIMIM चीफ और लोकसभा सांसद असद्दुदीन ओवैसी ने कांग्रेस पर हमला बोला है. 

इस मामले पर सांसद ओवैसी ने आज यानी 14 नवंबर को अपने अधिकारिक सोशल मीडिया साइट पर लिखा, ''कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने परीक्षाओं में हिजाब पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसने पिछली बीजेपी सरकार के हिजाब प्रतिबंध को भी रद्द नहीं किया है.'' 

ये भी पढ़ें:- हिजाब पहनकर छात्राएं नहीं दे सकेंगी कॉम्पिटिटिव एग्जाम! अथॉरिटी का बड़ा फैसला

इसके बाद तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी पर हमला किया है. उन्होंने आगे कहा, ''तेलंगाना कांग्रेस चीफ आरएसएस अन्ना तेलंगाना में 'कर्नाटक मॉडल' लागू करना चाहते हैं. यही वजह है कि वह शेरवानी को गाली देते रहते हैं और मुस्लिम टोपी पहने नजर आने से बचते हैं. कपड़े देख कर पहचानो, जैसा कि उनके सबसे अच्छे दोस्त मोदी ने एक बार कहा था.''

ये भी पढ़ें:- कर्नाटक में हिजाब पर लगी रोक पर उमर अब्दुल्ला कांग्रेस सरकार से की ये मांग, जानें पूरा मामला

हालांकि, कर्नाटक परीक्षा अथॉरिटी ने दक्षिणपंथी संगठनों के विरोध के बाद मंगलसूत्र और बिछिया पहनने की इजाजत दे दी है. ऑथिरिटी ने पूरे प्रदेश में 18 और 19 नवंबर को होने वाली भर्ती परीक्षाओं के लिए ड्रेस कोड का ऐलान किया है. अथॉरिटी का कहना है, "यह एग्जाम में चीटिंग को रोकने की कोशिश है. इससे पहले, कर्नाटक सरकार ने उम्मीदवारों को केईए के जरिए आयोजित भर्ती-संबंधित परीक्षाओं में उपस्थित होने के दौरान हिजाब पहनने की इजाजत दी थी. पांच निगमों में रिक्त पदों को भरने के लिए 28 और 29 अक्टूबर को परीक्षा आयोजित की गई थी."

Zee Salaam Live TV

Trending news