दरभंगा में चल रही दंगा कराने की साजिश! सोशल मीडिया पर चलाया जा रहा ये एजेंडा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1797671

दरभंगा में चल रही दंगा कराने की साजिश! सोशल मीडिया पर चलाया जा रहा ये एजेंडा

बिहार के दरभंग जिले में दो समुदायों के दरमियान दंगा कराने की कोशिश की जा रही है. बताया जाता है कि खास समुदाय ने दलित के शव पर लात मारी और उस पर पेशाब किया. जबकि पुलिस ने इस तरह की किसी भी घटना से इंकार किया है.

दरभंगा में चल रही दंगा कराने की साजिश! सोशल मीडिया पर चलाया जा रहा ये एजेंडा

बिहार के जिला दरभंगा में पिछले एक सप्ताह में चार अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प, आगजनी, पथरबाजी की घटना घटी. जिसके बाद इन जगहों पर जिला प्रशाशन ने स्थिति पर फौरन कार्रवाई कर नियंत्रण पा लिया. लेकिन सोशल मिडिया पर लगातार भ्रम फैलाने वाली खबर और पोस्ट से फिर माहौल खराब करने की साजिश चल रही है. सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने को लेकर एसएसपी ने अफवाहों वाली खबर पर ध्यान नहीं देने की बात कही है. इसी तरह की एक ऐसी ही खबर बड़ी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

हाल ही में इलाके के एक शख्स श्रीकांत पासवान की मौत के बाद शव को नहीं दफनाने देने के मामले में बवाल हुआ था. इल्जाम है कि खास समुदाय ने कमतौल थाना क्षेत्र के हरिहरपुर पूर्वी पंचायत के धर्मशाला श्मशान भूमि पर श्रीकांत को दफनाने से मना कर दिया था. विशेष समुदाय का कहना था कि यह उनकी निजी जमीन है. इसके इस मामले में नया मोड़ आया है. बताया जाता है कि जब मृतक श्रीकांत पासवान की मौत के बाद उनका बेटा शव को लेकर श्मशान पहुंचा तो विशेष समुदाय ने शव को अंतिम संस्कार से रोका ही नहीं बल्कि शव को लात मार कर पेशाब तक कर दिया. यह बात श्रीकांत के बेटे ने कैमरे पर कही है. 

लेकिन प्राथमिकी के लिए दिए आवेदन में शव पर पेशाब करने का जिक्र नहीं है. बयान के बाद फिर से सोशल मीडिया पर यह मामला तूल पकड़ रहा है. इलाके के लोगों का कहना है कि लोग दलित के शव पर पेशाब की बात लिख एक समुदाय के खिलाफ गलत माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

वहीं एसएसपी ने पेशाब करने की बातों का खंडन किया है. साथ ही एसएसपी अवकाश कुमार ने कहा कि घटना के शुरुआत से लेकर अंत तक स्थानीय थाना प्रभारी मौजूद थे. उन्होंने कहा है कि शव के साथ पेशाब करने वाली कोई घटना नहीं घटी है. वहीं दो समुदाय के बीच बढ़ रहे विवाद के बाद भ्रम फैलाने वाली खबरों को लेकर सतर्क रहने की अपील करते हुए कहा कि अफवाह फैलाने वालों पर अब पुलिस कार्रवाई की बात कह रही है.
 
वहीं नगर विधायक संजय सरावगी एक बार फिर श्मशान भूमि पर अंतिम संस्कार होने से रोकने पर सरकार पर हमलावर दिखे. उन्होंने दोषी पर स्पीडी ट्रायल चला कर जेल भेजने की बात कही. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news