America Attacked Syria: अमेरिका ने पूर्वी सीरिया पर किया हमला, कई ठिकाने तबाह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1932153

America Attacked Syria: अमेरिका ने पूर्वी सीरिया पर किया हमला, कई ठिकाने तबाह

America Attacked Syria: अमेरिका ने सीरिया के पूर्वी हिस्से पर हमला किया है. देश का दावा है कि यहीं से आतंकी अमेरिकी सेना पर हमला करते थे. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

America Attacked Syria: अमेरिका ने पूर्वी सीरिया पर किया हमला, कई ठिकाने तबाह

America Attacked Syria: इज़राइल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध जारी है. अमेरिका सीधे तौर पर इज़राइल का समर्थन कर रहा है, हाल ही में यूएसए ने देश को हथियार भी दिए थे. अब इस सब के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. अमेरिका ने सीरिया पर हमला किया है. देश ने दावा किया है कि उसने आतंकवादियों के ठिकानों पर बमबारी की है.

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने क्या कहा?

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि आतंकी अमेरिकी ठिकानों पर हमला कर रहे थे और हमने ये हमला आत्मरक्षा में किया है. मंत्रालय के मुताबिक ये आतंकी हमले ईरान की शह पर कराए जा रहे थे. पूर्वी सीरिया पर जहां हमला हुआ, वहां से रॉकेट ऑपरेट किए जा रहे थे. इसी जगह से अमेरिका के सैन्य अड्डों पर हमले किए जाते थे.

पेंटागन ने जारी किया बयान

पेंटागन के जरिए जारी किए गए बयान के मुताबिक प्रेसिडेंट बाइडेन के निर्देश पर अमेरिका सैन्य बलों ने पूर्वी सीरिया में इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) और उससे जुड़े ठिकानों पर हमले किए हैं. उन्होंने आगे कहा कि देश टकराव नहीं चाहता है और दुश्मनी में शामिल होने का उसका कोई इरादा नहीं है, लेकिन अमेरिकी बलों के खिलाफ ईरानी समर्थित हमले हमें बिल्कुल कबूल नहीं है और इन्हें रोका जाना चाहिए.

उन्होंने आगे कहा कि ईरान अपना इन हमलों के पीछे से अपना हाथ छिपाना चाहता है और हमारी सेना के खिलाफ हमलों में हमारी भूमिका से इनकार करना चाहता है. हम उसे ऐसा नहीं करने देंगे. अगर अमेरिकी सेना के खिलाफ हमले जारी रहते हैं तो हम हिफाजत के लिए जरूरी कदम उठाने में बिलकुल संकोच नहीं करेंगे.

हमास ईरान को सौंपेगा बंदी

आरोप लग रहे हैं कि ईरान हमास का समर्थन कर रहा है. इसको लेकर अमेरिका ने देश को चेतावनी भी दी थी. अब हमास इज़राइली बंदियों को ईरान को सौंपने वाला है. रिपोर्ट्स के मुताबिक हमास 250 बंदियों को ईरान को सौंपेगा. उधर इजराइली हमलों में गाजा में भारी नुकसान हुआ है. हमास ने मारे जाने वाले 7 हजार लोगों की लिस्ट तैयार की है.

Trending news