इस मुस्लिम देश ने लॉन्च किया अपना पहला कुरान टीवी चैनल, जानें क्या है मकसद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2388740

इस मुस्लिम देश ने लॉन्च किया अपना पहला कुरान टीवी चैनल, जानें क्या है मकसद

Muslim World News: यूनाइटेड अरब अमीरात ( UAE) ने अपना पहला कुरान टीवी लॉन्च किया है.  इस चैनल के जरिए ऑडियंस को कुरान की तालीम, कुरान की तिलावत और कुरान के लेक्चर समेत कई इस्लाम से जुड़ी कई और टॉपिक्स पर डिटेल में दी जाएगी. 

 

इस मुस्लिम देश ने लॉन्च किया अपना पहला कुरान टीवी चैनल, जानें क्या है मकसद

UAE News: अब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एक भी मुसलमान कुरान की तालीम से महरूम नहीं रहेगा. यूएई सरकार ने अपने देशवासियों को कुरान की तालीम देने के लिए शानदार उपाय ढूंढ निकाला है. दरअसल, यूएई सरकार ने एक अहम फैसला लेते हुए "कुरान टीवी" चैनल लॉन्च किया है.

शारजाह ब्रॉडकास्टिंग अथॉरिटी के अफसरों ने शुक्रवार, 16 अगस्त को बताया कि यूएई सुप्रीम काउंसिल के मेंबर और शारजाह के शासक शेख डॉ. सुल्तान बिन मुहम्मद अल कासिमी के निर्देश पर "अल्लाह के साथ रहो और तुम अल्लाह को अपने साथ देखोगे" नारे के तहत संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का पहला कुरान टीवी चैनल लॉन्च किया गया है.

शारजाह ब्रॉडकास्टिंग अथॉरिटी ने कहा कि कुरान टीवी लॉन्च करने का मकसद अपने मीडिया और एजुकेशनल आउटरीच का विस्तार करने के लिए है. उन्होंने बताया कि यह चैनल सातो दिन 24 घंटे (24/7) मौजूद है. इस चैनल पर ऑडियंस को कुरान की तालीम, कुरान की तिलावत और कुरान के लेक्चर समेत कई इस्लाम से जुड़ी कई और टॉपिक्स पर डिटेल में दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें:- मुसलमानों की सबसे ज्यादा आबादी वाला देश अपनी नई राजधानी में करने जा रहा बड़ा आयोजन

 

रमजान के पाक महीने में तरावीह और जुमे की नमाज की लाइव ब्रॉडकास्ट 
इसके अलावा, इस चैनल रमज़ान के पाक महीने के दौरान जुमे की नमाज़, तरावीह की नमाज़ और क़ियाम की नमाज़ का लाइव ब्रॉडकास्ट किया जाएगा. साथ ही इस चौनल के जरिए मजहबी कॉन्सेप्ट को आसान बनाने के लिए कई छोटे-छोटे प्रोग्राम ब्रॉडकास्ट किए जाएंगे.

इस पहल का मकसद इस्लामी दुनिया में बेंचमार्क स्थापित करना; SBA
अमीरात समाचार एजेंसी (डब्ल्यूएएम) की रिपोर्ट के मुताबिक, एसबीए ( Sharjah Broadcasting Authority ) के डाइरेक्टर सलेम अली अल गैथी ने कुरान की तालीम को बढ़ावा देने में चैनल की स्थापना के लिए शारजाह के राजा के सपोर्ट के लिए तारीफ की.उन्होंने कहा,  "इस पहल का मकसद मजहबी जानकारियां देने के लिए एक खास मीडिया मंच देना है. इसके अलावा, यह ऑडियंस और समाज पर बड़े पैमाने पर सकारात्मक असर डालने के हदफ के साथ, न सिर्फ संयुक्त अरब अमीरात के भीतर, बल्कि इस्लामी दुनिया भर में मजहबी मीडिया में एक बेंचमार्क स्थापित करना चाहता है."

Trending news