Pakistan News: पाक में अब एक और नई मुसीबत, लोग नहीं मना पाएंगे ईद-उल-अज़हा का त्यौहार?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1757630

Pakistan News: पाक में अब एक और नई मुसीबत, लोग नहीं मना पाएंगे ईद-उल-अज़हा का त्यौहार?

Pakistan News: पाकिस्तान में अब एक और नई मुसीबत सामने आ गई है. देश में पैसों की कमी होने लगी है. जिसकी वजह से लोग कुर्बानी के लिए बकरे वहीं खरीद पा रहे हैं. पढ़ें पूरा मामला

Pakistan News: पाक में अब एक और नई मुसीबत, लोग नहीं मना पाएंगे ईद-उल-अज़हा का त्यौहार?

Pakistan News: पाकिस्तान में हर रोज एक नई मुसीबत जन्म ले रही है. अब देश में एक नया संकट पैदा हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार देश में अब नोटों का संकट हो गया है. कई शहरों में एटीएम पूरी तरह से खाली हैं. लोग कैश के लिए इधर से उधर भटक रहे हैं. जियो टीवी के अनुसार बैंक ग्राहकों ने इस बात की शिकायत की है और कहा कि त्यौहार के मौके पर एटीएम ठप पड़े हुए हैं. बता दें पाकिस्तान, भारत समेत कई देशों में 29 जून को ईद मनाई जाएगी.

एक शख्स ने कहा- ईद का त्यौहार है और एटीएम खराब हो चुके हैं. कई बार एटीएम के चक्कर लगाने पर भी कैश नहीं मिल रहा है. लोगों को बकरीद से पहले कैश की जरूरत होती है ताकि बकरे की नकदी खरीद हो सके. लेकिन एटीएम से पैसा नहीं निकल पा रहा है.

क्यों हुई कैश की समस्या

पाकिस्तान में ईद उल अज़हा का त्यौहार 29 जून को मनाया जाएगा. इससे पहले 28 जून से सरकार ने छुट्टियों का ऐलान कर दिया है. जिसकी वजह से बैंक भी बंद हैं और कैश की समस्या बढ़ गई है. अब तीन जुलाई को बैंक खुलेंगे. अब देखना होगा कि सरकार इस दौरान कैश की समस्या को कैसे खत्म कराची है.

आपक जानकारी के लिए बता दें देश इस वक्त खराब आर्थिक हालातों से जूझ रहा है. ऐसे में पाकिस्तान के लिए आईमएफ की एक और उम्मीद जगी है. IMF के प्रमुख नाथन पोर्टर ने कहा कि वित्तीय सहायता पर जल्द दी समझौता करने के लिए पाकिस्तान के अधिकारियों से बातचीत हो रही है. 30 जून आईएमएफ पैकेज की मियाद है. ज्ञात हो कि पाकिस्तान इससे पहले कई देशों से मदद मांग चुका है. सऊदी, चीन और यएई ने पाकिस्तान को बड़े लोन दिए हैं. लेकिन अभी भी राज्य की अर्थव्यवस्था पटरी पर नहीं आई है.

Trending news