गवर्नर के साथ शुभेंदु अधिकारी की बैठक में नहीं पहुंचे BJP के 24 विधायक, क्या "घर वापसी" की बना रहे हैं योजना!

पिछले हफ्ते ही बंगाल के एक बड़े नेता मुकुल रॉय ने तृणमूल कांग्रेस में वापसी की है. अब कहा जा रहा है कि राजीव बनर्जी, दीपेंदु विश्वास और सुभ्रांशु रॉय समेत कई बड़े नेता मुकुल रॉय के नक्शे-कदम पर चल सकते हैं.

गवर्नर के साथ शुभेंदु अधिकारी की बैठक में नहीं पहुंचे BJP के 24 विधायक, क्या "घर वापसी" की बना रहे हैं योजना!
फाइल फोटो

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव के बाद भी तृणमूल कांग्रेस (TMC) और बीजेपी के बीच सियासी खींचतान जारी है. खबरें आ रही हैं कि बंगाल में बीजेपी के कई बड़े नेता अब वापस तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का मन बना चुके हैं. इस तहर की खबरों पर लगाम कसने की बीजेपी की कोशिशों को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) की क़यादत में राज्यपाल के साथ बैठक में बीजेपी विधायकों का एक ग्रुप ग़ायब रहा. 

क्या था बैठक का मक़सद
सोमवार शाम को बीजेपी के एक वफ़द ने शुभेंदु अधिकारी कि क़यादत में गवर्नर जगदीप धनखड़ से राजभवन में मुलाकात की. गवर्नर से साथ हुई बैठक में  बीजेपी के तमाम विधयाकों को शामिल होने के लिए कहा गया था. इस बैठक का मक़सद गवर्नर को 'बंगाल की मौजूदा सियासी सूरते हाल और दूसरे अहम मामलों जानकारी देना' था.

ये भी पढ़ें: अब यूपी में सियासी उठा-पटक! अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे बसपा के कुछ विधायक

 

शुभेंदु अधिकारी की क़यादत से नाराज़ हैं बीजेपी विधायक?
गवर्नर के साथ हुई बैठक में बीजेपी के 74 में से 24 विधाय ग़ायब थे, इसके बाद से ही बीजेपी के कई नेताओं के रिवर्स माइग्रेशन (तृणमूल कांग्रेस में वापसी) की संभावनाओं को लेकर अटकलें शुरू हो गई हैं. इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि बीजेपी के तमाम विधायत शुभेंदु अधिकारी की क़यादत को तस्लीम करने के लिए भी तैयार नहीं हैं.

ममता बनर्जी को हराने के बाद शुभेंदु अधिकारी का बढ़ा है असर
गौरतलब है कि शुभेंदु अधिकारी पिछले साल दिसंबर में भाजपा में शामिल हुए थे और उनके बाद तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं ने बीजेपी का रुख किया. चुनाव में शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम में ममता बनर्जी को शिकश्त दी थी. इसके बाद से बीजेपी में अधिकारी का असर काफ़ी बढ़ गया है. अधिकारी को बंगाल में विपक्ष का नेता बनाया गया है, जिससे बीजेपी के कई नेता नाराज़ हैं.
 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हकीकत में बीजेपी के कई विधायक तृणमूल कांग्रेस में वापसी करने चाहते हैं.  मुकुल रॉय की TMC में वापसी के बाद ऐसे बीजेपी के नताओं की उम्मीद और बढ़ गई है.

ये भी पढ़ें: Bihar Lockdown: पाबंदियों में और ढील, अब इतने बजे तक खुलेंगी दुकानें

ये नेता कर सकते हैं TMC में वापसी 
याद रहे कि पिछले हफ्ते ही बंगाल के एक बड़े नेता मुकुल रॉय ने बीजेपी से तृणमूल कांग्रेस में वापसी की है. अब कहा जा रहा है कि राजीव बनर्जी, दीपेंदु विश्वास और सुभ्रांशु रॉय समेत कई बड़े नेता मुकुल रॉय के नक्शे-कदम पर चल सकते हैं.

Zee Salaam Live TV: