Jammu-Kashmir: शोपियां में तीन आतंकवादी ढेर, कम हुईं कश्मीरी पंडितों की मुश्किलें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1327996

Jammu-Kashmir: शोपियां में तीन आतंकवादी ढेर, कम हुईं कश्मीरी पंडितों की मुश्किलें

Terrorist Killed in Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है. पुलिस और सुरक्षा बलों ने एक अभियान में शोपियां में तीन आतंकवादियों को मार गिराया है.

Jammu-Kashmir: शोपियां में तीन आतंकवादी ढेर, कम हुईं कश्मीरी पंडितों की मुश्किलें

Terrorist Killed in Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के तीन आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. नागबल क्षेत्र के हुशंगपोरा गांव में मंगलवार को शोपियां पुलिस द्वारा आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में मिली विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस, सेना और CRPF द्वारा संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था. 

पहले आतंकियों ने की गोलीबारी

पुलिस के मुताबिक, "तलाशी अभियान के दौरान जैसे ही संयुक्त तलाशी दल संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ा, छिपे हुए आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया और मुठभेड़ हुई." उन्होंने बताया, "मुठभेड़ में, प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन स्थानीय आतंकवादी मारे गए और उनके शव भी बरामद कर लिए गए."

यह भी पढ़ें: Ankita Murder Case: दुमका मामले में नया मोड़, आरोपियों के तार आतंकी संगठनों से जुड़े होने की आशंका

fallback

हथियार और गोला-बारूद हुआ बरामद

मारे गए आतंकवादी की पहचान लादी इमामसाहिब निवासी दानिश खुर्शीद भट, अमरबुग इमामसाहिब निवासी तनवीर अहमद वानी और चेरमार्ग निवासी तौसीफ अहमद भट के रूप में हुई. पुलिस अधिकारी ने बताया, "पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, तीनों आतंकवादी पुलिस, सुरक्षा बलों और नागरिक अत्याचारों पर हमले समेत कई आतंकी अपराध के मामलों में शामिल थे. दानिश खुर्शीद भट और तनवीर अहमद वानी युवाओं को भर्ती करते थे." मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया.

कश्मीरी पंडितों ने किया विरोध प्रदर्शन

ख्याल रहे कि पिछले दिनों जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने कई कश्मीरी पंड़ितों और गैर कश्मीरी नागरिकों का कत्ल किया है. इस मामले के चलते कश्मीरी पंडितों ने वादी में विरोध प्रदर्शन किया और कश्मीरी पंडितों की सिक्योरिटी की मांग की है. इसके बाद कश्मीरी पंडितों के एक संगठन ने कश्मीरियों से अपील की थी कि अगर सरकार कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा नहीं देती है तो वह कश्मीर छोड़े दें. खबरें हैं कि पिछले दिनों कई कश्मीरी पंडितों ने कश्मीर से पलायन किया है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news