लोकसभा की सुरक्षा में चूक के बाद स्पीकर ने लिया ये बड़ा फैसला; आम लोगों का हुआ बड़ा घाटा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2009086

लोकसभा की सुरक्षा में चूक के बाद स्पीकर ने लिया ये बड़ा फैसला; आम लोगों का हुआ बड़ा घाटा

Parliament Attack: आज दोपहर 2 बजे लोकसभा की कार्रवाही शुरू होने पर सदन अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार को सदन की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में सदन को जानकारी देते हुए बाताया कि दोनों लोगों को पकड़ लिया गया है और उनके पास मौजूद मोबाइल और सामग्रियों को भी जब्त कर लिया है. 

लोकसभा की सुरक्षा में चूक के बाद स्पीकर ने लिया ये बड़ा फैसला; आम लोगों का हुआ बड़ा घाटा

Parliament Attack: लोकसभा की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में स्पीकर ओम बिरला ने इस घटना की जांच के निर्देश देते हुए घटनाक्रम की पूरी रिपोर्ट मांगी है. इसके साथ ही स्पीकर ने दर्शक दीर्घा के लिए बनने वाले पास पर रोक लगा दी है. संसद भवन की सुरक्षा व्यवस्था को और ज्यादा मजबूत बनाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज यानी 13 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जिसमें सदन के सभी सांसदो और राजनीतिक दलों के फ्लोर लीडर्स को भी बुलाया है. 

स्पीकर ने सदन को दी ये जानकारी

आज दोपहर 2 बजे लोकसभा की कार्रवाही शुरू होने पर सदन अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार को सदन की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में सदन को जानकारी देते हुए बाताया कि दोनों लोगों को पकड़ लिया गया है और उनके पास मौजूद मोबाइल और सामग्रियों को भी जब्त कर लिया है. आगे बिरला ने बताया कि पार्लियामेंट के बाहर से भी दो लोगों को पकड़ा गया है. 

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने क्या कहा? 

लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने बताया, "जो घटना शून्य काल के वक्त घटित हुई थी, उस घटना की लोकसभा अपने स्तर पर संपूर्ण जांच कर रही है और इस संबंध में दिल्ली पुलिस को भी आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं, लेकिन जो हम सभी की चिंता थी कि वह धुआं क्या था? तो, अभी तक शुरुआती जांच में वह सामने आया है कि वह धुआं साधारण और सनसनी फैलाने वाला धुआं था, इसलिए यह धुआं चिंता का विषय नहीं है, इसकी प्रारंभिक जांच कर ली गई है."

क्या है पूरा मामला

सदन में विपक्षी सांसदों के जरिए चर्चा की मांग की है. इस पर स्पीकर ने कहा, घटना की शुरुआती जांच अभी जारी है और पूरी जांच हो जाने के बाद वह सदन को तथ्यों से अवगत कराएंगे. जानकारी के मुताबिक, पार्लियामेंट की निचली सदन में सिक्योरिटी में बड़ी चूक हुई थी. दो लोग रंगीन धुएं के डिब्बे लेकर लोकसभा की गैलरी से कूदकर सदन में आ गए. इसके बाद एक शख्स कैद से बचने के लिए डेस्कों पर छलांग लगाते दिखा. जबकि दूसरा व्यक्ति दर्शक दीर्घा में धुआं उड़ा रहा है.

Zee Salaam Live TV

Trending news