Agra: महंगाई के चलते नहीं दिख रही होली की धूम; दुकानदारों को ख़रीदारों का इंतेज़ार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1596339

Agra: महंगाई के चलते नहीं दिख रही होली की धूम; दुकानदारों को ख़रीदारों का इंतेज़ार

Agra: होली के त्योहार को लेकर ताजनगरी आगरा के बाज़ार सज गए हैं, लेकिन बाज़ारों पर महंगाई का असर देखा जा रहा है. लोग अपनी जेब के हिसाब से ही ख़रीदारी कर रहे हैं. दुकानदारों को भी त्योहार के चलते ग्राहकों का इंतेज़ार है.

Agra: महंगाई के चलते नहीं दिख रही होली की धूम; दुकानदारों को ख़रीदारों का इंतेज़ार

Agra News: बाजार में आने लगी होली की रौनक, दुकानों पर दिखने लगे रंग-अबीर गुलाल पिचकारी भगवा कलर का गुलाल आ रहा है लोगों को पसंद।     
रंगों के त्योहार होली में कुथ समय ही बाक़ी है.‌ इस बार होली का पर्व 8 मार्च को मनाया जाएगा. होली के पर्व को देखते हुए बाज़ारों में रौनक़ तो देखी जा रही है लेकिन महंगाई ने लोगों का बजट बिगाड़ दिया है. महंगाई के कारण बाज़ारों में सन्नाटा देखने को मिल रहा है. आगरा के बाज़ार लोहार गली में लोग होली की ख़रीदारी करने के लिए पहुंच रहे हैं लेकिन अपने बजट के हिसाब से ख़रीदारी कर रहे हैं क्योंकि इस बार गुलाल और पिचकारी की क़ीमतों में भी काफ़ी इज़ाफ़ा देखा जा रहा है.

भगवा कलर बना लोगों की पहली पसंद
महंगाई के कारण लोग कम क़ीमतों के गुलाल और पिचकारियां लेना पसंद कर रहे हैं. महिलाएं और बच्चे दुकानों पर गुलाल और पिचकारी स्प्रे ख़रीदारी करने के लिए निकल रहे हैं. बाज़ार में मोदी और योगी की पिचकारी लोगों को अपनी ओर खींच रही है. साथ ही भगवा कलर का गुलाल लोगों को पसंद आ रहा है. बाज़ार में भगवा गुलाल की डिमांड ख़ूब नज़र रही है. पिछले साल सबसे ज़्यादा बिकने वाला भगवा गुलाल इस बार भी लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है. थोक कारोबारियों के मुताबिक़ बाज़ार में इसकी काफ़ी मांग है.

कारोबार पर पड़ा असर
होली आने से पहले ही बाज़ार में भगवा रंग की कमी हो रही है. मांग के मुक़ाबले केवल पचास प्रतिशत ही इस रंग की आपूर्ति  हो रही है. रंग और पिचकारी के बाज़ार में महंगाई का असर देखा जा रहा है. इस साल होली पर रंगों के बाज़ार में महंगाई का असर साफ़ तौर पर देखने को मिल रहा है. रंग, गुलाल और पिचकारियों की क़ीमत में पिछले साल के मुक़ाबले इस वर्ष काफ़ी इज़ाफ़ा हुआ है. दुकानदारों ने बताया कि लोग बाज़ारों का रुख़ कर रहे हैं, लेकिन महंगाई के कारण अपने बजट के हिसाब से ख़रीदारी कर रहे हैं .

Watch Live TV

Trending news