AAP: एल जी बोले जानबूझकर खाना नहीं खा रहे केजरीवाल, AAP ने दिया कुछ ऐसा जवाब
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2344591

AAP: एल जी बोले जानबूझकर खाना नहीं खा रहे केजरीवाल, AAP ने दिया कुछ ऐसा जवाब

AAP on VK Saxena: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के एलजी सक्सेना के पत्र पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि वह न तो डॉक्टर हैं और न ही हेल्थ एक्सपर्ट

AAP: एल जी बोले जानबूझकर खाना नहीं खा रहे केजरीवाल, AAP ने दिया कुछ ऐसा जवाब

AAP on VK Saxena: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की खान-पान से जुड़ी आदतों और इंसुलिन मैनेजमेंट के बारे में उनकी हेल्थ कंडीशन पर रोशनी डाला है. उपराज्यपाल ने तत्काल कार्रवाई करने और केजरीवाल की डायबिटीज़ के स्तर की निगरानी के लिए सख्त प्रोटोकॉल लागू करने की मांग की है, जिस पर आप ने पलटवार किया है.

जेल में हैं अरविंद केजरीवाल

कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई के जरिए गिरफ्तार किए जाने के बाद अरविंद केजरीवाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. हालांकि, आप सुप्रीमो को ईडी मामले में अंतरिम जमानत मिल गई है. पत्र में उपराज्यपाल ने कहा कि जेल अधीक्षक के जरिए मुहैया कराई गई रिपोर्ट से पता चला है कि केजरीवाल जानबूझकर कम कैलोरीज ले रहे हैं.

खत में लिखा गया है कम कैलोरीज लेने की वजह से उनका वजन कम हो रहा है. टाइप 2 डायबिटीज होने की वजह से अलग-अलग दिक्कतें पेशन आने लगी हैं. सक्सेना ने आप सुप्रीमो के इंसुलिन एडमिनिस्ट्रेशन और ब्लड शुगर की निगरानी में विसंगतियों का भी जिक्र किया.

पत्र में 7 जुलाई को हुई एक "महत्वपूर्ण घटना" का भी जिक्र किया गया है, जब केजरीवाल ने कथित तौर पर रात के खाने से पहले इंसुलिन की खुराक लेने से इनकार कर दिया था. पत्र में कहा गया है, "ऐसी अनियमितताओं से गंभीर स्वास्थ्य जटिलताओं का खतरा बढ़ जाता है."

इन चिंताओं के मद्देनजर, उपराज्यपाल ने जेल अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि केजरीवाल अपने निर्धारित चिकित्सीय आहार और इंसुलिन उपचार का सख्ती से पालन करें. सक्सेना ने कहा कि किसी भी संभावित चिकित्सा संकट या कानूनी परिणामों से बचने के लिए टफ ब्लड शुगर कंट्रोल प्रोटोकॉल की जरूरत पर जोर दिया जाना चाहिए. यह निर्देश दिल्ली सरकार के गृह विभाग को भी भेज दिया गया है.

आम आदमी पार्टी ने क्या कहा?

उपराज्यपाल के पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "जहां तक ​​मुझे पता है, एलजी साहब सीमेंट फैक्ट्री में काम करते थे. मुझे नहीं पता था कि वह डॉक्टर हैं, स्वास्थ्य संबंधी मामलों के विशेषज्ञ हैं. उन्होंने कभी चुनाव नहीं लड़ा, अन्यथा हम उनका हलफनामा पढ़ लेते." 13 जुलाई को आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दावा किया था कि जेल में रहने के दौरान केजरीवाल का वजन 8.5 किलोग्राम कम हो गया है. उन्होंने कहा था कि यह गंभीर बीमारी का संकेत हो सकता है.

उन्होंने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर केजरीवाल को जेल में रखने और उनके स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने की साजिश रचने का भी आरोप लगाया. उन्होंने दावा किया, "गिरफ्तारी के बाद से मुख्यमंत्री का वजन 70 किलो से घटकर 61.5 किलो रह गया है.

Trending news