Assam Child Marriage: असम में 2 हजार से ज्यादा लोग गिरफ्तार; जानें क्या है औरतों का कहना?
Advertisement

Assam Child Marriage: असम में 2 हजार से ज्यादा लोग गिरफ्तार; जानें क्या है औरतों का कहना?

Assam Child Marriage: असम में चाइल्ड मैरिज के खिलाफ लगातार एक्शन जारी है. पुलिस 2 हजार से ज्यादा लोगोंं को गिरफ्तार कर चुकी है. अब इस मसले को लेकर एक महिला ने अपना हाल-ए-दिल बताया है. 

Assam Child Marriage: असम में 2 हजार से ज्यादा लोग गिरफ्तार; जानें क्या है औरतों का कहना?

Assam Child Marriage: असम में गिरफ्तारियों का सिलसिला जारी है. लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है. इस मसले को लेकर लोग अलग-अलग सवाल उठा रहे हैं. इस मामले को लेकर जी सलाम ने गुवाहाटी की एक महिला से बात की. महिला ने नाम ना बताने की शर्त पर कहा कि पुलिस के इस एक्शन के बाद काफी परेशान हो गई हैं. उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा है कि वह इस दिक्कत से कैसे निजात पाएंगी.

"कैसे होगा गुजर-बसर"

महिला ने रोते हुए कहा कि वह अपने पति के साथ अकेले गुवाहाटी शहर में रहती हैं. उसके पति ही कमाई का जरिया हैं. वह रोजाना कमाते हैं उसे सी घर चल पाता है. पति की गिरफ्तारी के बाद उसके खाने पीने का कैसे होगा.  आपको बता दें यह महिला एक छोटी सी झोपड़ी में रहती है जिसका हर महीने किराया जाता है.

fallback

"पति नहीं हुआ रिहा तो मर जाऊंगी"

महिला रोते हुए कहती है उसके पति को अगर नहीं छोड़ा गया तो वह मरने की कगार पर चली जाएगी. बिना खाने के वह कैसे जिएगी. महिला कहती है कि इस घर का हर महीने किराया जाता है. अब उनकी गिरफ्तारी के बाद मैं कैसे किराया भर पाऊंगी. आपको बता दें अकेले गुहावाटी शहर में 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. राज्य में कुल 4074 केस दर्ज हैं. जिसमें से 2044 हजार लोगों लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

कुछ लोगों को मिली जमानत

असम डीजीपी ने मीडिया को जनकारी दी है कि मंजुली इलाके के करीब 24 लोगों को न्यायालय ने जमानत दे दी है. लेकिन दूसरे जिलों से जमानत की कोई खबर सामने नहीं आई है. आपको बता दें आज गिरफ्तारी की खबर सुनकर एक महिला ने खुदकुशी भी कर ली थी. महिला को डर था कि उसके पति का तो निधन हो चुका है और उसके ससुर को पुलिस गिरफ्तार करके ले जाएगी.

असम सीएम ने की ये बात

इस मसले को लेकर असम सीएम बिस्वा का कहना है कि जिन लोगों ने 14 से कम उम्र की लड़की से शादी की है उन्हें जमानत नहीं दी जाएगी. उन्होंने कहा कि ये एक्शन 2026 विधानसभा चुनाव तक जारी रहेगा. जिला प्रशासन काजी की व्यवस्था को कंट्रोल करेगा. वहीं महिला की सुसाइड को लेकर असम के सीएम ने कहा अगर गिरफ्तारी नहीं हो रही है और कोई सोच कर आत्महत्या कर लेता है तो इसपर मैं क्या कह सकता हूं. सीएम ने कहा कि मैंने जिला अधिकारी से कहा है कि पति के जेल जाने के बाद महिलाओं को किसी भी तरह की दिक्कतें आती हैं तो उनकी जिला प्रशासन सहायता करे.

 Report By Sharifuddin Ahmed

Trending news