बलिया: मदरसे में दो नाबालिग छात्रों की मौत से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2330193

बलिया: मदरसे में दो नाबालिग छात्रों की मौत से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

Balila News: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के खजूरी थाना अंतर्गत भुडाडीह गांव के मदरसा में दो नाबालिग बच्चों मौत हो गई. मौत की खबर सुनकर इलाके में सनसनी फैल गई.

 बलिया: मदरसे में दो नाबालिग छात्रों की मौत से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

Balila News: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां खजूरी थाना अंतर्गत भुडाडीह गांव के मदरसा में दो नाबालिग बच्चों मौत हो गई. मौत की खबर सुनकर इलाके में सनसनी फैल गई. यह घटना मोइनिया रशीदिया मदरसे में हुई है.

दरअसल, मोइनिया रजीदिया में पढ़ने वाले दो नाबालिग बच्चे की अचानाक तबीयत खराब हो गई थी,  सुबह सुबह नौ बजे मदरसे के शिक्षक मोहमद समसाद ने आनन-फानन में दोनों छात्रों को जिला हॉस्पिटल में भर्ती करवाया जहां दस साल के मोहमद आमान और ग्यारह साल के मोहमद राकीब की मौत हो गई.

दोनों छात्र कटिहार के थे रहने वाले  
बलिया जिला चिकित्सालय के सीएमएस एस. के. यादव ने बताया की दस साल  के अमन मृत अवस्था में हॉस्पिटल में लाया था, जबकि ग्यारह साल के राकिब की मौत इलाज के दौरान हो गई. दोनों मृतक छात्र  बिहार राज्य के कटिहार जिले के रहने वाले थे.

वहीं, सीएमएस ने बताया की दोनो शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.  पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की वजह पता चल पाएगी. इस मामले पर मदरसा संघ के प्रदेश अध्यक्ष जुबैर खान ने बताया की स्थानी य ग्रामीणों की मदद से एक मदरसा चलाया जा रहा है. जिसमें पता चला की दो बच्चों की तबियत बिगड़ने से मौत हो गई. हालांकि, छात्रों की मौत कैसे हुई ये बता पाना मुश्किल है.

वहीं, इस घटना को लेकर स्थानीय पुलिस मदरसे में पहुंचकर वहां के इंतज़ामिया और शिक्षकों से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने कहा कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.  वहीं, कुछ ग्रामीणों का मानना है कि दोनों बच्चे की मौत फूड प्वाइजनिंग की वजह से हो सकती है. हालांकि, इंतजामिया ने इस बात खारिज करते हुए कहा कि पुलिस जांच कर रही है पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद सबकुछ साफ हो जाएगा.   

 

 

Trending news