Omicron के बढ़ते मामलों पर AIIMS की चेतावनी, कहा 'किसी भी घटना के लिए तैयार रहें'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1051452

Omicron के बढ़ते मामलों पर AIIMS की चेतावनी, कहा 'किसी भी घटना के लिए तैयार रहें'

AIIMS के निदेशक गुलेरिया ने कहा, ‘हमें तैयारी के साथ उम्मीद करनी चाहिए कि चीजें ब्रिटेन की तरह खराब नहीं हों. हमें और डेटा चाहिए. जब भी दुनिया के अन्य हिस्सों में मामलों में बढ़ोतरी होती है, तो हमें इस पर करीब से नजर रखनी चाहिए. साथ ही किसी अनहोनी से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए.’

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: भारत में  Omicron मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. भारत में कई राज्य हैं जहां कोरोना के नए वैरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसी बीच अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), दिल्ली के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया (Dr. Randeep Guleria) ने ओमिक्रॉन को लेकर चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि किसी भी घटना के लिए तैयार रहें. 

ब्रिटेन में जहां कोरोना वायरस के नए स्वरूप ने तहलका मचा दिया है वहीं भारत में भी अब Omicron संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. ऐसे में AIIMS के निदेशक गुलेरिया ने कहा, ‘हमें तैयारी के साथ उम्मीद करनी चाहिए कि चीजें ब्रिटेन की तरह खराब नहीं हों. हमें और डेटा चाहिए. जब भी दुनिया के अन्य हिस्सों में मामलों में बढ़ोतरी होती है, तो हमें इस पर करीब से नजर रखनी चाहिए. साथ ही किसी अनहोनी से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए.’

यह भी पढ़ें: तुर्की के इस आईसक्रीम वाले के पास दुनिया भर से आते हैं कस्टमर ; VIDEO देखकर जानेंगे इसकी वजह

भारत के 12 राज्यों में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट Omicron फैल चुका है. महाराष्ट्र में फिलहाल Omicron के सबसे ज्यादा 54 मामले हैं. दिल्ली में 22, तेलंगाना में 20, राजस्थान में 17, कर्नाटक में 14, गुजरात में 9, केरल में 11, उत्तर प्रदेश में 2, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में एक-एक मरीज मिले हैं. इस तरह से भारत में Omicron से प्रभावित होने वालों की तादाद 153 हो गई है.

चिंता की बात यह है कि भारत में Omicron उन लोगों को भी प्रभावित कर रहा है जिन्होंने अपना पूरा टाकाकरण कराया हुआ है. इसके अलावा यहां बिना किसी ट्रैवल हिस्टरी वाले लोग भी इससे संक्रमित होने लगे हैं. हालांकि राहत की बात यह है कि Omicron का कोई भी केस गंभीर नहीं हुआ है. 

Zee Salaam Live TV: 

Trending news