Bihar Board 12th Result 2023: तारीखों का हुआ ऐलान? ऐसे करें रिजल्ट चेक
Advertisement

Bihar Board 12th Result 2023: तारीखों का हुआ ऐलान? ऐसे करें रिजल्ट चेक

Bihar Board 12th Result 2023: बिहार बोर्ड का रिजल्ट जारी होने वाला है. बीएसईबी रिजल्ट की तारीख के बारे में जानकारी सामने आई है. ऐसे में हम आपको रिजल्ट चेक करने का तरीका बताने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं.

Bihar Board 12th Result 2023: तारीखों का हुआ ऐलान? ऐसे करें रिजल्ट चेक

Bihar Board 12th Result 2023: बिहार बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट जारी होने जा रहा है, अपने रिजल्ट को लेकर स्टूडेंट्स काफी उतसाहित दिख रहे हैं. ऐसा अनुमान लगाया जा राह है कि बिहार बोर्ड 12वीं के नतीजों ऐलान कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आज से ठीक तिन दिन बाद  18 मार्च, 2023 को रिजल्ट का ऐलान हो सकता है. हालांकि अभी इसके बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है. उम्मीदवाप अपना रिजल्ट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें इससे पहले दावा किया जा रहा था कि बीएसईबी के नतीजें 20 मार्च को आने वाले थे.

बिहार बोर्ड का रिजल्ट जारी होने जा रहा है

उम्मीदवारों को रिजल्ट चेक करने के लिए रोल नंबर और स्कूल की डिटेल आदि की जानकारी भरनी होगी. रिजल्ट चेक करने के लिए केंडिडेट को आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in  पर जाना होगा. जहां सीनियर सेकेंडरी रिजल्ट 2023 का नोटिफिकेश दिखाई देगा. जिसपर क्लक करके एक नया पेज खुलेगा जहां आपको मांगी हुई डिटेल डालनी होगी. जैसे ही आप सबमिट पर क्लिक करेंगे आपका रिजल्ट सामने आ जाएगा.

एसएमएस के मध्यम से करें रिजल्ट चेक

आप एसएमएस के जरिए भी बिहार बोर्ड 2023 का रिजल्ट देख सकते हैं. नतीजों का ऐलान होने के बाद उम्मीदवार को मैसेज बॉक्स में BIHAR 12 ROLL-NUMBER डालना होगा और उसे 56263 पर भेजना होगा. भेजने के कुछ वक्त बाद ही एसएमएस के जरिए आपके सामने रिजल्ट आ जाएगा. कहा जा रहा है कि बोर्ड इंटरमीडिएट के कुछ वक्त बाद ही मैट्रिक का रिजल्ट भी जारी करेगा. कहा जा रहा है कि 10वीं के नतीजे इस महीने के आखिर तक जारी किए जा सतचे हैं. लेकिन इसको लेकर बोर्ड की ओर से कोई बयान नहीं आया है ना ही किसी तरह का कोई नोटिफिकेशन जारी हुआ है.

Trending news