KK Death: चाहने वालों को तड़पता छोड़ दुनिया को अलविदा कह गए सिंगर केके
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1203865

KK Death: चाहने वालों को तड़पता छोड़ दुनिया को अलविदा कह गए सिंगर केके

Singer KK Death: कृष्णकुमार कुन्नाथ उर्फ केके ने लगभग दर्जन भर से अधिक भारतीय भाषाओं में गाने गाए थे. उनके गाने युवाओं के दिलों और स्मृतियों में हमेशा के लिए बैठ जाते थे. 

कृष्णकुमार कुन्नाथ

नई दिल्लीः अपने सैड गानों और जबरदस्त अवाज के लिए मशहूर सिंगर केके इस दुनिया को अलविदा कह कर चले गए. सिंगर केके (Singer KK) का 31 मई की रात कोलकाता में एक लाइव प्रोग्राम के दौरान दिन का दौरा पड़ने से निधन हो गया. सिंगर केके का पूरा नाम कृष्णकुमार कुन्नाथ था. 23 अगस्त 1968 को एक हिंदू मलयाली माता-पिता सी. एस. मेनन और कुनाथ कनकवल्ली के घर दिल्ली में उनका जन्म हुआ था. यहीं उनकी परिवरिश हुई थी. वह दिल्ली के माउंट सेंट मैरी स्कूल के छात्र रह चुके हैं. उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई की थी. केके ने 1991 में अपने बचपन के प्यार ज्योति से शादी की थी. उनका एक बेटे नकुल कृष्ण कुन्नाथ और एक बेटी है.

केके ने इन भषाओं में गाए गाने

केके ने हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बंगाली, असमिया और गुजराती भाषाओं में गाने गए थे. बॉलीवुड में कदम रखने से पहले केके 4 साल की उम्र में ही लगभग 11 भाषाओं  3,500 जिंगल गा चुके थे. खास बात ये है कि केके ने कभी भी संगीत में कोई औपचारिक प्रशिक्षण नहीं लिया था. उन्हें बॉलीवुड में ब्रेक ’हम दिल दे चुके सनम’ (1999) के पॉपुलर गाने “तड़प तड़प के इस दिल से आह निकलती रही’; से प्रसिद्धी मिली. गुलज़ार की माचिस (1996) केगीत “छोड़ आए हम वो गलिया“ और ’ आवरापन-बनजारपन गाना काफी हिट हो हुआ था. 

केके ने इन फिल्मों के लिए भी गाने गाए

केके ने जस्ट मोहब्बत, शाका लाका बूम बूम, कुछ झुकी सी पालकें, हिप हिप हुर्रे, काव्यांजलि, जस्ट डांस जैसे कई टेलीविजन सीरियल में भी गाने भी गाए थे. उन्होंने श्रेया घोषाल के साथ स्टार परिवार अवार्ड्स 2010 का थीम सॉन्ग भी गाया है. उन्हें टैलेंट हंट शो फेम गुरुकुल के लिए जूरी सदस्य के रूप में आमंत्रित किया गया. केके ने 2008 में हम टीवी पर प्रसारित पाकिस्तानी टीवी शो द घोस्ट के लिए “तन्हा चला“ नामक एक गीत भी गाया था. केके के निधन पर प्रधानमंत्री और देश के कई नामचीन हस्तियों ने ट्वीट कर दुख जताया है. 

Zee Salaam

Trending news