कोर्ट में जज के सामने पुलिसवाला ले आया जिंदा बम, हो गया विस्फोट
Advertisement

कोर्ट में जज के सामने पुलिसवाला ले आया जिंदा बम, हो गया विस्फोट

पटना के एक सिविल कोर्ट में सबूत के तौर पर एक बम लाया गया था. जो फट गया. हादसे में एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है.

Bomb in Patna

पटना/रितेश मिश्रा: पटना के सिविल कोर्ट परिसर में अचानक बम फट गया. हादसे से कोर्ट परिसर में सनसनी फैल गई. यह बम कोर्ट में सबूत के तौर पर लाया गया था. परिसर में बम विस्फोट से एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दरअसल पटना के विभिन्न होटलों में छापेमारी के दौरान कई बम बरामद हुए. जिसे कदम कुआं थाना पुलिस कोर्ट में पेश करने लाई थी. कोर्ट में बम इसलिए लाया गया था ताकि सुनवाई के दौरान उसे जज को दिखाया जा सके. लेकिन उसी वक्त बम फट गया. हादसे में बम लाने वाला पुलिसकर्मी भी घायल हो गया. कदम कुमार थाने के दरोगा उमाकांत बम और अन्य साथियों को लेकर कोर्ट पहुंचे इसी बीच गर्मी की वजह से एक बम में विस्फोट हो गया.

बम फटने से इलाके में हड़कंप मच गया. लोगों को लगा कि कोई बड़ा हादसा हो गया है. लेकिन धुंआं हटने के बाद पता चला कि यह छोटा हादसा था. हादसे एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. इसके अलावा हादसे में किसी के किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. यह जानकारी पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो की तरफ से दी गई है.

यह भी पढ़ें: नूपुर शर्मा केस: सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दरगाह आला हजरत से आया रिएक्शन, यहां पढ़ लीजिए

राहत की बात यह रही कि बम लो इंटेंसिटी था जिसकी वजह से सिर्फ मामूली तौर पर कदम कुआं थाने के दरोगा उमाकांत घायल हुए हैं जिन्हें पीएमसीएच में इलाज के लिए भेज दिया गया है. 

एक अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि कानूनी प्रक्रिया के तहत बम को कोर्ट लाया गया था ताकि आगे जांच को बढ़ाया जा सके. इसी क्रम में बम विस्फोट हो गया है लेकिन इसके बावजूद भी पुलिस अपनी जांच करेगी कि बम में विस्फोट कैसे हुआ कोर्ट परिसर से जायजा लिया. पुलिस इस बात की भी जांच करेगी कि बम को सही समय पर डिफ्यूज क्यों नहीं किया गया. 

Video:

Trending news