Aam Chunav 2024: BSP ने जारी की 9 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट; 4 SC प्रत्याशियों को दिया टिकट
Advertisement

Aam Chunav 2024: BSP ने जारी की 9 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट; 4 SC प्रत्याशियों को दिया टिकट

Lok Sabha Chunav 2024: बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने रविवार को अपने उम्मीदवारों की लगातार दूसरी लिस्ट जारी की. इस फहरिस्त में बीएसपी ने 9 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. किस सीट से किस उम्मीदवार को मिला टिकट, जानने के लिए पढ़िए खबर.

Aam Chunav 2024: BSP ने जारी की 9 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट; 4 SC प्रत्याशियों को दिया टिकट

BSP Released Second List: लोकसभा इलेक्शन की तारीखों का ऐलान हो चुका है. तमाम सियासी पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में लग गई हैं. रोजाना ही किसी न किसी पार्टी की तरफ से अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जा रही है. इस कड़ी में बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने रविवार को अपने उम्मीदवारों की लगातार दूसरी लिस्ट जारी की. इस फहरिस्त में बीएसपी ने 9 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. बहुजन समाज पार्टी ने मथुरा लोकसभा सीट से कमलकांत उपमन्यु के नाम पर मुहर लगाई है. दूसरी लिस्ट में आगरा सीट से पूजा अमरोही को चुनावी मैदान में उतारा है. जबकि, फतेहपुर सीकरी सीट से रामनिवास शर्मा को पार्टी उम्मीदवार बनाया है.

पहली लिस्ट में 7 मुस्लिम उम्मीदवार
बीएसपी चीफ मायावती ने दूसरी फहरिस्त में फिरोजाबाद लोकसभा सीट से सत्येंद्र जैन सौली को इंतेखाबी मैदान में उतारा है. इसके इलावा इटावा सीट से सारिका सिंह बघेल को उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने कानपुर सीट से कुलदीप भदौरिया के नाम का ऐलान किया है. जबकि अकबरपुर (कानपुर) से राजेश कुमार द्विवेदी के नाम पर मुहर लगाई है. इसके अलावा जालौन सीट से सुरेश चंद्र गौतम को चुनावी मैदान में उतारा है. रविवार को ही बीएसपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली फहरिस्त जारी की थी. पहली लिस्ट में बहुजन समाज पार्टी ने 16 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था.  BSP ने अपनी पहली लिस्ट में 7 मुस्लिम चेहरों पर दाव खेला है.

7 चरणों में होगी वोटिंग
इसमें अमरोहा लोकसभा सीट से मुजाहिद हुसैन को चुनावी मैदान में उतारा है, जो बहुजन समाज पार्टी के पूर्व सांसद और कांग्रेस के मौजूदा लोकसभा कैंडिडेट्स दानिश अली को टक्कर देंगे. वहीं, सहारनपुर लोकसभा से माजिद अली को टिकट दिया है, जहां, कांग्रेस के नेता इमरान मसूद मैदान में हैं. सबसे खास बात यह है कि बीएसपी ने 16 सीटों में से 7 मुस्लिमों को अपना कैंडिडेट्स बनाया है. बता दें कि यूपी में 7 चरणों में वोट डाले जाएंगे. पहले फैस के लिए 19 अप्रैल को जबकि सातवें और अंतिम चरण के लिए 1 जून को मतदान होगा. नतीजों की गिनती 4 जून को की जाएगी. 

Trending news