महिला कांस्टेबल के साथ पकड़े गए DSP; डिमोट के बाद मिला ये पद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2304482

महिला कांस्टेबल के साथ पकड़े गए DSP; डिमोट के बाद मिला ये पद

UP Police News: एक नाटकीय घटनाक्रम में पुलिस उपाधीक्षक कृपा शंकर कनौजिया को कांस्टेबल के पद पर पदावनत कर दिया गया, क्योंकि तीन साल पहले वे एक होटल में एक महिला कांस्टेबल के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पाए गए थे.

महिला कांस्टेबल के साथ पकड़े गए DSP; डिमोट के बाद मिला ये पद

UP Police News: उत्तर प्रदेश पुलिस के कर्मचारी के अजीब हादसा हो गया है. उन्हें उनके पद से इसलिए घटा दिया गया क्योंकि वह एक महिला कांस्टेबल के साथ आपत्तिजनक हालत में पाए गए थे. हम उत्तर प्रदेश पुलिस ने उपाधीक्षक कृपा शंकर कन्नौजिया की बात कर रहे हैं. पहले वह उपाधीक्षक पद पर थे, लेकिन अब उन्हें कांस्टेबल का पद दिया गया है. उन्हें एक होटल में महिला कांस्टेबल के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े जाने के तीन साल बाद यह पद दिया गया है. कृपा शंकर कनौजिया, जो पहले उन्नाव में बीघापुर के सर्किल ऑफिसर (CO) के पद पर थे, को अब गोरखपुर में 26वीं प्रांतीय सशस्त्र बल (PAC) बटालियन में नियुक्त किया गया है. 

महिला के कांस्टेबल के साथ होटल गए
दरअसल जुलाई 2021 में छुट्टी लेने के बाद से ही कृपा शंकर कन्नौजिया ‘लापता’ हो गए थे. पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए कृपा शंकर कन्नौजिया ने छुट्टी मांगी थी, लेकिन घर लौटने के बजाय वह एक महिला कांस्टेबल के साथ कानपुर के एक होटल में ठहरे. इस दौरान उन्होंने अपने निजी और आधिकारिक दोनों मोबाइल नंबर बंद कर दिए, जिससे लोगों में शक पैदा हो गया.

पत्नी हो गई चिंतित
अपने पति के अचानक लापता होने से चिंतित कृपा शंकर कन्नौजिया की पत्नी ने मदद के लिए SP उन्नाव से संपर्क किया. स्थिति तब और बिगड़ गई जब निगरानी टीम ने पाया कि कानपुर होटल पहुंचने के बाद कृपा शंकर कन्नौजिया का मोबाइल नेटवर्क काम करना बंद कर चुका था. उन्नाव पुलिस तुरंत होटल पहुंची, जहां उन्हें सीओ और महिला कांस्टेबल एक साथ मिले.

कैमरे से मिले सबूत
सीसीटीवी कैमरे में उनकी एंट्री कैद हो गई, जिससे बाद की जांच के लिए अहम सबूत मिल गए. घटना के बाद शासन को रिपोर्ट सौंपी गई. गहन समीक्षा के बाद शासन ने कृपा शंकर कनौजिया को कांस्टेबल के पद पर वापस करने की संस्तुति की. एडीजी प्रशासन ने तुरंत इस फैसले को लागू करने का आदेश जारी कर दिया, जिसके चलते कभी अहम पद पर रहे इस अधिकारी पर गाज गिर गई.

Trending news