Cyrus Mistry death:पहले खराब सड़क थी हादसे की वजह, अब घायल के खिलाफ दर्ज हुआ केस!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1426818

Cyrus Mistry death:पहले खराब सड़क थी हादसे की वजह, अब घायल के खिलाफ दर्ज हुआ केस!

साइरस मिस्त्री की कार के दुर्घटना मामले में पहले खराब सड़क को इसका जिम्मेदार बताया गया था, लेकिन अब आरटीओ और कार निर्माता की रिपोर्ट के बाद हादसे की शिकार हुई कार की चालक और इस हादसे में घायल होने वाली डॉ. अनाहिता के खिलाफ ही मुकदमा दर्ज किया गया है. 

 

 Cyrus Mistry death:पहले खराब सड़क थी हादसे की वजह, अब घायल के खिलाफ दर्ज हुआ केस!

पालघरः टाटा संस के साबिक चेयरमैन साइरस मिस्त्री की एक सड़क हादसे में मौत के दो महीने बाद महाराष्ट्र के पालघर जिले में पुलिस ने शनिवार को डॉक्टर अनाहिता पंडोले के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्ज किया है. अफसरों ने कहा कि मोटर वाहन कानून के अलावा भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (ए) (लापरवाही भरे कृत्य से मौत), 279 (सड़क पर लापरवाही से वाहन चलाना) और 337 (किसी की जान और दूसरों की निजी सुरक्षा को खतरे में डालने की वजह से मौत) के तहत कासा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है.

मिस्त्री की हो गई थी मौत 
गौरतलब है कि मिस्त्री (54) और उनके दोस्त जहांगीर पंडोले की चार सितंबर, 2022 को मुंबई से सटे पालघर जिले में मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर एक कार एक्सीडेंट में मौत हो गई थी. दोनों मर्सिडीज कार की पिछली सीट पर बैठे थे, जबकि हादसे के वक्त कार अनाहिता चला रही थीं, और उनके पति डेरियस पंडोले भी अगली सीट पर बैठे थे. पंडोले मिया-बीवी भी इस हादसे में गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे.

चालक की गलती की वजह से हुई दुर्घटना 
पुलिस के मुताबिक, जांच के दौरान गवाहों से पूछताछ की गई और क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय और मर्सिडीज बेंज इंडिया, पुणे से रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने अनाहिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. रिपोर्ट और जांच के आधार पर यह पाया गया है कि दुर्घटना तेज और लापरवाही से वाहन चलाने की वजह से हुई थी. इसलिए डॉ. अनाहिता पंडोले के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.’’ डेरियस पंडोले ने शुक्रवार को पुलिस को बताया था कि उनकी पत्नी डॉ. अनाहिता मर्सिडीज बेंज कार तीसरी लेन में चला रही थीं और जब सड़क पालघर में सूर्य नदी के पुल पर संकरी हुई तो वह कार को तीसरी लेन से दूसरे लेन में नहीं ले जा सकीं. इससे पहले हादसे के बाद यह कहा गया था कि हादसा सड़क के खराब बनावट की वजह से हुई है. हाईवे पर एक पुल बना था, जो काफी संकड़ा था. पुल की पहले इस संकरे पुल की कोई जानकारी हाईवे पर नहीं दी गई थी. इसलिए मिस्त्री की कार हादसे की शिकार हो गई थी.  

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news