Uttar Pradesh: पिटाई से दलित छात्र की मौत, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी में लगाई आग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1369516

Uttar Pradesh: पिटाई से दलित छात्र की मौत, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी में लगाई आग

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में एक दलित बच्चे को अध्यापक ने पीटा जिसके बाद उसकी मौत हो गई है. बच्चे की मौत के बाद इलाके के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस की गाड़ी को आग लगा दी.

Uttar Pradesh: पिटाई से दलित छात्र की मौत, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी में लगाई आग

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में एक सरकारी स्कूल के शिक्षक को 15 वर्षीय दलित छात्र की कथित तौर पर पिटाई करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है, जिसकी बाद में आंतरिक चोटों के कारण मौत हो गई. यह जानकारी पुलिस ने दी. घटना 13 सितंबर की है. कक्षा 10 के छात्र ने कक्षा परीक्षा में गलती की थी, जिस कारण उसे पीटा गया.

इस हादसे के बाद इलाके के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की दो गाड़ियों में आग लगा दी इसके अलावा दो प्राइवेट गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया गया. पोस्टमार्टम के बाद जब परिजनों को बच्चे की लाश सौंपी गई तो इलाके के लोगों ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन करना और नारे लगाना शुरू कर दिया. आरोप है कि लोगों ने पुलिस पर पत्तर भी फेंके. 

बताया जाता है कि सोमवार को इटावा के सैफई स्थित उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में इलाज के लिए ले जाते समय छात्र की एंबुलेंस में मौत हो गई. फरार आरोपित शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. जानकारी के अनुसार, औरैया के गांव वैशोली निवासी निखित कुमार जिले के अछल्दा थाना क्षेत्र के फनफूड रोड स्थित आदर्श इंटर कॉलेज में पढ़ता था.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस विधायकों ने जताई आलाकमान में निष्ठा; लेकिन बागी को सत्ता बर्दाश्त नहीं

बच्चे के पिता राजू डोहरे ने कहा, "13 सितंबर को सामाजिक विज्ञान के शिक्षक अश्विनी सिंह ने एक कक्षा परीक्षा आयोजित की थी. मेरे बेटे ने ओएमआर सीट में एक के बजाय दो बॉक्स को काला कर दिया था और 'सामाजिक' के बजाय 'समाज' लिखा था. इससे अश्वनी सिंह नाराज हो गए. उन्होंने मेरे बेटे के बाल पकड़कर बेरहमी से तब तक पीटा, जब तक वह बेहोश होकर जमीन पर नहीं गिर गया. एक निजी अस्पताल ले जाने के दौरान उसे होश आया, लेकिन सांस लेने में कठिनाई हुई. डॉक्टरों ने कहा कि उसके अंदरूनी अंगों में चोटें आई हैं. सोमवार को उसे सैफई ले जाया जा रहा था, लेकिन एंबुलेंस में ही उसकी मौत हो गई."

औरैया के पुलिस अधीक्षक चारु निगम ने कहा कि शिक्षक पर आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. एसपी ने कहा, फरार शिक्षक की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है. औरैया जिला विद्यालयों के निरीक्षक चंद्रशेखर मालवीय ने कहा, "कॉलेज प्रबंधक को शिक्षक को निलंबित करने के आदेश दे दिए गए हैं."

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news