Delhi: नुपूर शर्मा, सबा नकवी, मुफ्ती नदीम समेत 9 लोगों के खिलाफ FIR, लगे ये आरोप
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1213201

Delhi: नुपूर शर्मा, सबा नकवी, मुफ्ती नदीम समेत 9 लोगों के खिलाफ FIR, लगे ये आरोप

Delhi Police FIR: दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ इकाई ने उन लोगों के खिलाफ विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है जो कथित रूप से नफरत के संदेश फैला रहे थे.

Nupur Sharma and Saba Naqvi

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने भाजपा से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ पैगंबर के बारे में की गई टिप्पणियों को लेकर विवाद के बीच एफआईआर दर्ज की है. पुलिस ने एक और एफआईआर दर्ज किया है, जिसमें बीजेपी के नवीन जिंदल, पत्रकार सबा नकवी का नाम भी शामिल किया गया है. इसमें शादाब चौहान, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान, गुलजार अंसारी, अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन का नाम है. इनपर नफरत भरे बयानों को फैलाने का आरोप है.

अमन व शांति भंग करने के आरोप
जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ इकाई ने उन लोगों के खिलाफ विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है जो कथित रूप से नफरत के संदेश फैला रहे थे, विभिन्न समूहों को उकसा रहे थे और ऐसी सूरते हाल पैदा कर रहे थे जो सार्वजनिक शांति बनाए रखने के लिए काफी नुकसानदायक है. दिल्ली पुलिस अब इन लोगों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजने की तैयारी में है.

बीजेपी ने नुपूर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ की है कार्रवाई
गौरतलब है कि पैगंबर मोहम्मद पर कथित टिप्पणी पर बवाल के बीच  रविवार को बीजेपी ने कार्रवाई करते हुए नुपूर शर्मा को प्राथमिक सदस्यता से सस्पेंड कर दिया, जबकि नवीन जिंदल को पार्टी से निकाल दिया. बीजेपी ने नुपूर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कहा था कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और वह उन विचारधाराओं का घोर मुखालिफ है जो किसी धर्म या समुदाय का अपमान करे.

ये भी पढ़ें: Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में फिर आई तकनीकी खराबी, इस लाइन पर सेवाएं प्रभावित

खाड़ी देशों से आई हैं सख्त प्रतिक्रियाएं
काबिले ज़िक्र है कि नुपूर शर्मा के विवादित बयान के बाद खाड़ी देशों से इस पर कड़ी प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं. भारत ने कहा कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news