गुजरात विधानसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी की तैयारी, शाह के मास्टर प्लान में कई बदलाव
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी की तैयारी, शाह के मास्टर प्लान में कई बदलाव

Gujarat Assembly Election: देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 21 अक्टूबर से लगातार 6 दिनों के गुजरात दौरे पर हैं. राज्य में बीजेपी को कामयाबी दिलाने के लिए वो कोई कमी छोड़ना नहीं चाहते, इसलिए बीजेपी ने अपनी रणनीति में कई अहम बदलाव किए हैं.

गुजरात विधानसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी की तैयारी, शाह के मास्टर प्लान में कई बदलाव

Gujarat Assembly Election: देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 21 अक्टूबर से लगातार 6 दिनों के गुजरात दौरे पर हैं और असेंबली इलेक्शन में बीजेपी की जीत को सुनिश्चित करने की तैयारियों में लगे हुए हैं. गुजरात असेंबली इलेक्शन की तारीख़ों के ऐलान से ठीक पहले अमित शाह का ये 6 रोज़ा दौरा बेहद अहम माना जा रहा है. बीजेपी ज़राए से मिली जानकारी के अनुसार अमित शाह ने एक ऐसा मास्टर प्लान तय किया है, जो गुजरात में बीजेपी की जीत को सुनिश्चित करने में मददगार साबित होगा. पिछली बार बीजेपी की जंग कांग्रेस से थी, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी भी बीजेपी के सामने बड़ी चुनौती है, इसलिए बीजेपी को हर क़दम पर सावधानी बरतनी की ज़रूरत है.

उम्मीदवारों के सेलेक्शन में सावधानी
ज़राए से मिली जानकारी के मुताबिक़ 27, 28 और 29 अक्टूबर को बीजेपी की ओर से नियुक्त आब्ज़र्वर सभी असेंबली सीटों पर कार्यकर्ताओं और लोकल वेल विशर्स का फीड बैक लेंगे. इस फीड बैक की बुनियाद पर ही उम्मीदवारों के सेलेक्शन में वरीयता दी जाएगी, जबकि नेगेटिव फीड बैक मिलने पर टिकट कटने की संभावना बढ़ जाएगी.

बीजेपी बूथ जीतो, चुनाव जीतो के फॉर्मूले पर करेगी काम
इलेक्शन को ध्यान में रखते हुए बीजेपी ने गुजरात को चार ज़ोन में तक़सीम किया है, जिसमें से 3 ज़ोन की मीटिंग गृहमंत्री अमित शाह ले चुके हैं. हर ज़ोन के लिए अलग रणनीति होगी. बीजेपी बूथ जीतो, चुनाव जीतो के फॉर्मूले पर काम करेगी. माइक्रो मैनेजमेंट लेवल पर बीजेपी अपनी पूरी तैयारी कर रही है.

यह भी पढ़ें: मरीज़ को चढ़ा दिया था मौसंबी का जूस, अस्पताल पर चलेगा प्रशासन का बुलडोज़र

ग्रामीण इलाक़ों के लोगों से मिलेंगे कार्यकर्ता 

पिछले गुजरात असेंबली इलेक्शन में कांग्रेस को ग्रामीण इलाक़ों के लोगों ने ज़्यादा वोट दिए थे. इसको नज़र में रखते हुए अमित शाह ने ये पॉलिसी बनाई है कि लाभार्थी सबसे ज्यादा गांवों में हैं. इसलिए वहां केंद्र और राज्य सरकार की स्कीमों से लाभ उठाने वाले लोगों से बीजेपी कारकुनान सीधे तौर पर जुड़ेंगे. बीजेपी कार्यकर्ता उन लोगों से पूछेगी कि इन योजनाओं से आप के जीवन में क्या तब्दीली आई है. 

इस तरह की ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें.

Trending news