Gyanvapi Survey: रिपोर्ट जमा करने के लिए ASI को कोर्ट से मिला और 10 दिन का वक्त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1966702

Gyanvapi Survey: रिपोर्ट जमा करने के लिए ASI को कोर्ट से मिला और 10 दिन का वक्त

Gyanvapi Survey: तकनीकी रिपोर्ट नहीं आने की वजह से एएसआई ने कोर्ट से और वक्त मांगा है. शनिवार को मामले की सुनवाई करते हुए जिला जज ए.के. विश्‍वेश ( AK Vishwesh ) ने ASI को 28 नवंबर तक अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा.

Gyanvapi Survey: रिपोर्ट जमा करने के लिए ASI को कोर्ट से मिला और 10 दिन का वक्त

Gyanvapi Survey: वाराणसी जिला अदालत ने एएसआई ( भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ) की टीम को  ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट दाखिल करने के लिए 10 दिन का वक्त दिया है. इसके लिए ASI की तरफ से अदालत में एप्लीकेशन दिया गया था.

हिंदू पक्ष के वकील मदन मोहन यादव के मुताबिक, तकनीकी रिपोर्ट नहीं आने की वजह से एएसआई ने और वक्त मांगा है. शनिवार को मामले की सुनवाई करते हुए जिला जज ए.के. विश्‍वेश ( AK Vishwesh ) ने ASI को 28 नवंबर तक अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा.
 
पहले भी ASI को कोर्ट से मिल चुका है वक्त

इससे पहले 2 नवंबर को ASI ( Archeological Survey Of India ) ने आर्कियोलॉजिस्ट सर्वे ( Archeologist Survey ), फोटोग्राफर ( Photographer ) व अन्य तकनीकी एक्सपर्ट्स ( Technical Experts ) के उपलब्ध डेटा का विश्‍लेषण करके रिपोर्ट तैयार कर इसे दाखिल करने के लिए 15 दिन का वक्त मांगा था.  जिला जज ने इसे एक्सेप्ट करते हुए एएसआई को 17 नवंबर तक सर्वे रिपोर्ट दाखिल करने का हुक्म दिया था.

 ASI ने कोर्ट से कहा था

गौरतलब है कि,  दो नवंबर 2023 को एएसआई ने कोर्ट को बताया था कि उसने सर्वेक्षण पूरा कर लिया है, लेकिन सर्वेक्षण काम में यूज किए गए डिवाईसेस के तफसील के साथ रिपोर्ट कंपाइल्ड करने में कुछ और वक्त लग सकता है. इसके बाद कोर्ट ने दस्तावेज जमा करने के लिए 17 नवंबर तक का एक्सट्रा वक्त दे दिया. पांच अक्टूबर को कोर्ट ने एएसआई को चार हफ्ते का और वक्त दिया था और कहा था कि सर्वे की का वक्त इससे ज्यादा नहीं बढ़ाया जा सकता है. ज्ञानवापी में सर्वे ( Gyanvapi Survey Updates ) करने वाली टीम में ASI के मुल्क भर के एक्सपर्ट्स शामिल हुए थे.

 

 

Trending news