वक्त से पहले मुंबई पहुंचा मानसून, पहली बारिश ने ही खड़ी कर दी मुसीबत, देखिए PHOTOS
Advertisement

वक्त से पहले मुंबई पहुंचा मानसून, पहली बारिश ने ही खड़ी कर दी मुसीबत, देखिए PHOTOS

IMD मुंबई के मुंबई में मॉनसून के पहुंचने की तारीख 10 जून थी लेकिन इस बार समय से एक दिन पहले मॉनसून का आगमन हुआ है. 

फोटो: बशुक्रिया ANI

नई दिल्ली: मुंबई में समय से पहले ही मानसून ने दस्तक दे दी है और कई इलाकों में तेज बारिश शुरू हो गई है. आज सुबह से हो रही बारिश के चलते कई इलाकों में पानी भर गया हैं. बारिश की वजह से मुंबई के ब्रांदा, चेंबुर, सायन जैसे इलाको में पानी भर गया है. इसके अलावा सड़क पर ट्रैफिक काफी धीमा हो गया है.

IMD मुंबई के मुंबई में मॉनसून के पहुंचने की तारीख 10 जून थी लेकिन इस बार समय से एक दिन पहले मॉनसून का आगमन हुआ है. इससे पहले मंगलवार को प्री मॉनसून की बारिश ने मुंबई को पानी-पानी कर दिया. कई इलाकों में सड़कें पानी से भर गई हैं. जिसके चलते ट्रेफिक भी कई जगह बाधित रहा.

मॉनसून की पहली बारिश के बीच मुंबई में हाई टाइड का भी खतरा मंडरा रहा है और इसको लेकर वार्निंग जारी की गई है. मुंबई में दिन के 11.43 बजे हाई टाइड आएगा और समुद्र में 4.16 मीटर की लहरें उठ सकती है. हाई टाइट के समय अगर बारिश होती रही तो मुंबई के निचले इलाकों में पानी भरने का इम्कान है और लोगों को इससे काफी परेशानी हो सकती है.

बारिश से होने वाली परेशानी को लेकर मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजनल डेवलपमेंट अथॉरिटी (MMRDA) 24 घंटे का इमरजेंसी मानसून कंट्रोल रूम बनाया है. इसके तहत कोई भी शख्स मोबाइल नंबर 8657402090 और लैंडलाइन नंबर 02226594176 पर कॉल करके मदद की अपील कर सकता है.

इस मानसून की पहली भारी बारिश के कारण यहां लोकल ट्रेन सर्विस भी बाधित हो गयी. मध्य रेलवे (सीआर) के सायन और चूनाभट्टी स्टेशनों के बीच जल भराव हो गया है. सीएसएमटी और कुर्ला के बीच सीआर की मुख्य लाइन पर सुबह नौ बजकर 50 मिनट पर लोकल ट्रेन सेवाएं निलंबित की गई. 

मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने कहा कि बाद में सीएसएमटी और ठाणे (मुख्य लाइन) और सीएसएमटी और वाशी (हार्बर लाइन) पर सुबह 10 बजकर 20 मिनट से ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी गई. उन्होंने कहा, "ट्रांस-हार्बर लाइन और बीएसयू लाइनों पर ट्रेन सुचारू रूप से चल रही हैं. ठाणे से कर्जत/कसारा और वाशी-पनवेल तक शटल सेवाएं भी चल रही हैं."

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news